उद्घाटन के पहले बह गया करोड़ों की योजना का शिलापट्ट, RJD बोली- 70 फीसदी घूस खा रही नीतीश सरकार

उद्घाटन के पहले बह गया करोड़ों की योजना का शिलापट्ट, RJD बोली- 70 फीसदी घूस खा रही नीतीश सरकार

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव के पहले अब बिहार में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। आरजेडी ने नीतीश सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकारी योजनाओं में सरकार 70 फीसदी घूस खा रही है। नीतीश कुमार खुद सरकारी योजनाओं के पैसे का बंदरबाट कर रहे हैं।

आरजेडी विधायक विजय प्रकाश ने आरोप लगाते हुए कहा है कि नीतीश सरकार योजनाओं में इतना ज्यादा घोटाला कर रही है कि उद्घाटन के पहले ही निर्माण धराशायी हो जा रहा है उन्होनें अपने विधानसभा क्षेत्र जमुई के करुआ खाप गांव की चर्चा करते हुए कहा कि यहां उन्हें 1 करोड़ 24 लाख की योजनाओं का उद्घाटन करना था लेकिन रातों-रात योजना का शिलापट्ट ही बह गया। अधिकारी पैसे की लूट और बंदरबाट में लगे हुए हैं। उन्होनें कहा कि दोषी अधिकारी पर कार्रवाई होनी चाहिए। विजय प्रकाश ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट जल जीवन हरियाली के तहत इसका काम हुआ था लेकिन इसे भी अधिकारियों ने नही बख्शा। उन्होनें कहा कि ये इस मुद्दे को आगामी विधानसभा सत्र में भी उठाएंगे । 

वहीं विजय प्रकाश जमुई के लखनपुर पहुंचे। जहां उन्होनें सात निश्चय योजना की भी पोल खोली। उन्होनें वीडियो जारी करते हुए योजनाओं की हकीकत बयां की है। विजय प्रकाश ने बताया कि किस तरह से सात निश्चय योजना में घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होनें कहा कि सात निश्चय योजनाओं के तहत पूरे सूबे में 24000 करोड़ की योजनाओं में लूट मची हुई है।

विजय प्रकाश ने लखनपुर गांव के महादलित मुसहर परिवार के अमीरख मांझी की हत्या का मामला उठाते हुए कहा कि सामंती प्रवृति के लोगों ने पहले तो उसकी हत्या कर दी उसके बाद उल्टे उसके बेटे को केस में फंसा दिया। सरकार गरीब,दलित और बैकवर्ड के खिलाफ काम कर रही है। इस सरकार में सामंती का पैर छुए बिना कोई नहीं रह सकता । नीतीश सरकार के अधिकारी भी उसी एजेंडे पर काम कर रहे हैं।