ट्रेन पर चढ़कर रील्स बनाना एक युवक को पड़ा महंगा, 25 हजार वोल्ट का लगा झटका

ट्रेन पर चढ़कर रील्स बनाना एक युवक को पड़ा महंगा, 25 हजार वोल्ट का लगा झटका

AURANGABAD: ट्रेन की छत पर चढ़कर रील्स बनाना औरंगाबाद में एक शख्स को भारी पड़ गया। 25 हजार वोल्ट के तार के चपेट में आने से वह बुरी तरह झुलस गया। युवक जिन्दगी और मौत के बीच अस्पताल में जूझ रहा है। 


अच्छा और बेहतर रिल्स बने। सोशल मीडिया पर चमके और जमकर हिट्स और लाइक मिले। इसे लेकर इस आभासी दुनियां के खिलाड़ी बेचैन रहते है। इस बेचैनी में वे जान को भी जोखिम में डालने से भी परहेज नही करते। जान की परवाह किए बगैर अच्छा रील्स बनाने के चक्कर में कई बार उनकी जान भी चली जाती है। ऐसा ही एक हादसा मंगलवार की शाम औरंगाबाद के रफीगंज स्टेशन के पास हुआ जब एक युवक मालगाड़ी के छत पर चढ़कर रील्स बना रहा था। 


रफीगंज स्टेशन परिसर में ओवरब्रिज के पास लूप लाइन में खड़ी मालगाड़ी पर चढ़कर रिल्स बनाने के दौरान युवक ऊपर से गुजर रहे  25 हजार वोल्ट के ओवर हेड वायर के संपर्क में आ गया। वायर के चपेट में आते ही बिजली का जोरदार झटका लगा। वह वही पर गिर पड़ा। पास में मौजूद स्थानीय लोगों एवं रेल पुलिस बल(आरपीएफ) के जवानों ने हादसे को देखते ही आनन-फानन में उसे इलाज के लिए रफीगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। 


जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल, गया रेफर किया। घायल युवक की पहचान चरकावा निचली डीह निवासी मो. मंसूर के 12 वर्षीय पुत्र मो. समीर के रूप में हुई है। किशोर का रफीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज करने वाले चिकित्सक डॉ. सुजीत कुमार ने बताया कि किशोर का पूरा शरीर झुलस चुका है। प्राथमिक उपचार कर उसे बेहतर इलाज के लिए मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल, गया रेफर किया गया है।


वही आरपीएफ के एक जवान ने बताया कि ओवरब्रिज के पास लूप लाइन में खड़ी मालगाड़ी पर चढ़कर रिल्स वीडियो बना रहा था। उन्होंने उसे ऐसा करने से मना भी किया लेकिन वह नहीं माना। जबतक वह पास जाकर डांट फटकार लगाकर उसे गुड्स ट्रेन से उतरने को कहता उससे पहले ही वह रील्स बनाने के चक्कर में 25 हजार वोल्ट के ओवरहेड बिजली के तार के चपेट में आकर झुलस गया।


उस वक्त उसके साथ उसका दो दोस्त भी था। जो हादसे के दौरान मौके से भाग खड़ा हुआ। बहरहाल यह हादसा रील्स बनाने का शौक पालने वाले युवाओं के लिए एक सबक है। सबक यह है कि वें रील्स बनाकर हीरो जरूर बने लेकिन मौज में मौत को न भूले, इसका ख्याल रखे। क्यों कहा भी गया है कि सावधानी हटी तो दुर्घटना घटी।