ट्रैफिक पुलिस का नया कारनामा, कार में हेलमेट न पहनने पर काट दिया चालान

ट्रैफिक पुलिस का नया कारनामा, कार में हेलमेट न पहनने पर काट दिया चालान

DESK : आद दिन कई राज्यों से ट्रैफिक पुलिस का अजिबोगरीब कारनामा सामने आता रहता है. ताजा मामला हरियाणा के समालखा का है, जहां ट्रैफिक पुलिस ने कार का ऑनलाइन नो पार्किंग के साथ कार में हेलमेत न पहनने का चालान भी घर भेज दिया. 

बताया जा रहा है कि कार बापौली के रहने वाले प्रवीण कुमार की थी. उन्होंने अपनी कार दोस्त सोनू को दी थी, जिससे वह अपनी ढाई साल की मूक-बधिर बेटी का इलाज कराने ले गया था. सोनू ने कार को जीटी रोड पर किनारे में खड़ा किया था.  प्रवीण ने बताया कि पांच दिन पहले उनके मोबाइल पर मैसेज के साथ ऑनलाइन चालान पहुंचा. कार की गलत पार्किंग के लिए 1500 रुपये जुर्माना लगाने के साथ ही चालक के हेलमेट न पहनने पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

उसने जब दोस्त से पूछा तो उसने किसी प्रकार के चलाना काटे जाने की जानकारी होने से मना कर दिया. प्रवीण ने बताया कि चालान में कार की फोटो है, लेकिन उसमें कोई बैठा हुआ नहीं है.  फिर भी कार में हेलमेट न पहनने का चालान कर दिया गया. वहीं इस बार में  हाईवे ट्रैफिक पुलिस के चौकी प्रभारी का कहना है कि यह गलती लिपिक के कारण हुई है, इसे ठीक करा दिया गया है. आगे से ऐसी गलती न हो इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा