पटना : ट्रैफिक जाम ने एक हजार बच्चों का साल बर्बाद कर दिया, CBSE की परीक्षा छूट गई

पटना : ट्रैफिक जाम ने एक हजार बच्चों का साल बर्बाद कर दिया, CBSE की परीक्षा छूट गई

PATNA : पटना के ट्रैफिक जाम ने लगभग एक हजार बच्चों का साल बर्बाद कर दिया। सीबीएसई बोर्ड की दसवीं की परीक्षा देने निकले लगभग एक हजार छात्र भीषण जाम में फंसे रहे और उनकी परीक्षाएं छूट गईं। जाम में फंसे होने की वजह से जो छात्र देर से परीक्षा केंद्र पर पहुंचे उन्हें प्रवेश नहीं मिला और अब उनके कैरियर का एक साल बर्बाद होना तय माना जा रहा है। 


बुधवार को सीबीएसई 10वीं के साइंस की परीक्षा थी। छात्रों को परीक्षा केंद्र पर 10 बजे तक पहुंचने का निर्देश दिया गया है लेकिन भीषण जाम की वजह से राजधानी पटना में कई जगह छात्र फंसे रहे। सबसे बुरा हाल खगौल इलाके में रहा। दानापुर इलाके में सबसे ज्यादा परीक्षा केंद्र हैं और इन्हीं रास्तों पर छात्र जाम में फंसे रहे। सीबीएसई से जुड़े सूत्रों के मुताबिक पटना में लगभग साढ़े नौ सौ से ज्यादा परीक्षार्थी तय सीमा के बाद परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे जिनकी वजह से उनकी परीक्षाएं छूट गई। 


परीक्षा छूटने वाले छात्रों की संख्या और बड़ी हो सकती थी अगर दो हजार परीक्षार्थी अपने केंद्रों पर 10:05 बजे से पहले नहीं पहुंच जाते। लगभग दो हजार छात्र 10:01 बजे के आसपास परीक्षा केंद्र पर पहुंचे और उन्हें प्रवेश की अनुमति दे दी गई लेकिन 10:05 बजे के बाद पहुंचे छात्रों को प्रवेश नहीं दिया गया। सीबीएसई ने पहले ही गाइडलाइन जारी कर रखा है की परीक्षा देने के लिए छात्र अपने केंद्रों पर 9:45 बजे तक पहुंच जाएं।