TOLET का बोर्ड देख घर में घुसे 3 बदमाश, रूम देखने के बहाने कर दी मकान मालकिन की हत्या, CCTV फुटेज आया सामने

TOLET का बोर्ड देख घर में घुसे 3 बदमाश, रूम देखने के बहाने कर दी मकान मालकिन की हत्या, CCTV फुटेज आया सामने

PATNA: बिहार में अपराधी इतने बेलगाम हो गये हैं कि एक के बाद एक अपराधिक वारदातों को बेखौफ अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला राजधानी पटना के पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के नेहरू नगर का है जहां गैस गोदाम के पास मकान नंबर 378 A में अपराधी देर शाम घुसे। TOLET का बोर्ड लगे मकान को अपराधियों ने निशाना बनाया। किराए का मकान लेने के बहाने तीन लोग घर में घुस गये। 


घर में उस वक्त 63 साल बुजुर्ग रंजना देवी और उनकी बड़ी बेटी अंकिता थी। घर में कोई जेन्स नहीं था। इसी का फायदा उठाकर बदमाश मकान को किराये पर लेने के बहाने घुस गया और बुजुर्ग महिला की गला दबाकर हत्या कर दी। रंजना देवी की हत्या के बाद बदमाशों ने उनकी बेटी को भी मारने की कोशिश की लेकिन शोर मचाने के बाद तीनों बदमाश मौके से फरार हो गया। 


इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी। आग की तरह फैली इस घटना के बाद लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेजा। घटनास्थल से अपराधियों का चप्पल और गमछा बरामद किया गया है। बुजुर्ग महिला की हत्या के पीछे उद्धेश्य क्या था इस बात का पता लगाने में पुलिस जुटी हुई है। बेटी के बयान पर पाटलिपुत्र थाने में केस दर्ज किया है। जिसके बाद पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी है। 


पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी को खंगालने में जुटी है। इस दौरान पुलिस को घर में घुसते तीनों अपराधियों की तस्वीर हाथ लगी है। जो वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी थी। लेकिन इस तस्वीर में तीनों ने चेहरे पर गमछा लपेट रखा है जिसके कारण अपराधियों की पहचान करना मुश्किल हो रहा है। फिलहाल पुलिस घटना के सभी बिन्दुओं की जांच कर रही है। 


मृतका की पहचान लखीसराय पॉलिटेक्निक कॉलेज के रिटायर्ड प्रोफेसर स्व. चंद्रशेखर की पत्नी रंजना देवी के रूप में हुई है। छह महीने पहले ही उनके पति की बीमारी से मौत हो गयी थी। घर में बड़ी बेटी अंकिता के साथ रंजना देवी रहती थी। बड़ी बेटी अंकिता एएन कॉलेज से पीएचडी कर रही हैं। वही छोटी बेटी मनीषा गुरुग्राम में रहती है। 


मृतका की बड़ी बेटी अंकिता ने बताया कि रुम देखने के बहाने घर में घुसे तीन अपराधियों में एक छोटे कद का काले रंग का था जबकि दो लंबे कद और काले रंग का था। मां उन्हें कमरा दिखाने के लिए ऊपर गई हुई थी। थोड़ी देर बाद तीनों नीचे आकर बोला कि मां तुमको भी ऊपर बुला रही है। इतना कह तीनों ने उस पर भी हमला बोला। मां के बाद बेटी की भी गला दबाकर मारने की कोशिश की। लेकिन अंकिता ने चिल्लाना शुरू किया तब तीनों वहां से भाग गये। 


ऊपर के कमरे में जब अंकिता गयी तो देखा कि उनकी मां की लाश जमीन पर पड़ी हुई है। फिर वो फुट फुट कर रोने लगी। रोने की आवाज सुनकर आस-पास के लोग जुटने लगे तब लोगों को इस घटना की जानकारी हुई। इस घटना से इलाके के लोग भी हैरान है। मामले की जांच में पुलिस जुटी हुई है। हत्या के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। इस घटना के बाद लोग इतने डरे हुए हैं कि यदि कोई पूछता है कि आंटी रूम खाली है..तो तुरंत कान खड़े हो जा रहे हैं। ऐसे में जो लोग पटना में रहने के लिए कमरे की तलाश कर रहे हैं उनको इस घटना के बाद परेशानी झेलनी पड़ रही है। रूम खाली रहने के बावजूद कोई कमरा दिखाने को तैयार नहीं हो रहे हैं।