सावधान : थूकने से भी फैलेगा कोरोना, मोदी सरकार ने सबको किया आगाह

सावधान : थूकने से भी फैलेगा कोरोना, मोदी सरकार ने सबको किया आगाह

DELHI : कोरोना जैसे जानलेवा वायरस ने विश्व भर में अपना आतंक मचा रखा है. आज एक मिलियन से ज्यादा की आबादी इस गंभीर वायरस की चपेट में है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से इस वक्त एक बड़ी सूचना दी गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश के अंदर तेजी से कोरोना फैला है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 472 नए मामले सामने आ चुके हैं. जिसके कारण अब मरीजों की संख्या भारत में 3374 हो गई है. 


स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने लोगों को आगाह करते हुए इस बात की भी जानकारी दी कि सार्वजनिक स्थानों पर थूकने से भी कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी फैल सकती है. सरकार ने सभी लोगों को इससे सावधान रहने को कहा है. सरकार की ओर से लोगों की मदद के लिए सरकार की मदद की अपील की गई है. 



देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले आज बढ़कर 3,374 हो गए और मृतकों की संख्या 79 तक पहुंच गई. इसमें से करीब 30 फीसदी केस तब्लीगी जमात की वजह से बताए जा रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 3,030 लोग अब भी कोविड-19 से संक्रमित हैं, जबकि 266 लोग स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.