थोड़ी देर में गया पहुंचेगे PM मोदी,डेढ़ साल बाद नीतीश कुमार के साथ करेंगे मंच साझा; रैली में उमड़ी भीड़

 थोड़ी देर में गया पहुंचेगे PM मोदी,डेढ़ साल बाद नीतीश कुमार के साथ करेंगे मंच साझा;  रैली में उमड़ी भीड़

AURANGABAD : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज बिहार दौरे पर रहेंगे। प्रदेश में एनडीए की सरकार बनने के बाद पीएम मोदी का यह पहला बिहार दौरा है। बिहार के औरंगाबाद और बेगूसराय में पीएम मोदी करीब 34,800 की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। अब से थोड़ी देर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचेंगे। यहां बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद नरेंद्र मोदी सेना के हेलीकॉप्टर से औरंगाबाद में आयोजित सभा के लिए रवाना हो जाएंगे। 


वहीं, नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार के गठन के बाद पहली बार पीएम मोदी बिहार दौरे पर आ रहे है। इस दौरान करीब डेढ़ साल बाद मोदी और नीतीश एक मंच पर नजर आएंगे। इससे पहले साल जुलाई 2022 में बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में दोनों ने मंच साझा किया था। और अब एक बार फिर मंच पर साथ दिखेंगे। 


मालूम हो कि,औरंगाबाद के रतनुआ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली आयोजित की गयी है। शनिवार को पीएम मोदी की इस रैली में शामिल होने के लिए बड़ी तादाद में लोगों की भीड़ उमड़ी। 10 बजे से ही रैलीस्थल पर लोगों का पहुंचना जारी है।  हर उम्र वर्ग के लोग इस रैली में शामिल हो रहे हैं। खासकर महिलाओं की तादाद काफी अधिक है। बड़ी संख्या में महिलाएं प्रधानमंत्री मोदी को सुनने के लिए सभास्थल पहुंची हैं। अपने हाथों में कई महिलाओं ने पोस्टर भी रखे हैं जिसमें पीएम मोदी के लिए धन्यवाद संदेश लिखा है। इसके अलावा मुस्लिम महिलाएं भी पीएम मोदी को सुनने आयी हैं. तीन तलाक को हटाने के लिए धन्यवाद संदेश भी तख्ती पोस्टर में लिखा हुआ है. मुस्लिम महिलाओं ने ठाना है, मोदी जी को जिताना है.. लिखा हुआ पोस्टर भी महिलाओं के हाथों में दिखा। 


आपको बता दें29 जनवरी को नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में एनडीए की सरकार का गठन हुआ था। सीएम नीतीश के साथ 8 मंत्रियों ने शपथ ली थी। जिसमें दो डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा हैं। उसके बाद पीएम का लगातार बिहार  दौरा होने वाला है। ऐसा पहली बार होगा, जब 5 दिनों  के भीतर पीएम मोदी दो बार बिहार के दौरे पर आएंगे। आज औरंगाबाद-बेगूसराय और फिर 6 मार्च को बेतिया के दौरे पर रहेंगे। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई बड़ी सौगात देंगे। औरंगाबाद के डीएम श्रीकांत शास्त्री ने बताया कि 21 हजार करोड़ से ज्यादा की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास होगा।