द कश्मीर फाइल्स ने बना दिया रिकार्ड: अक्षय कुमार, आलिया, रणवीर सिंह की फिल्में पीछे छूटीं, लगातार बढ़ रहे दर्शक

द कश्मीर फाइल्स ने बना दिया रिकार्ड: अक्षय कुमार, आलिया, रणवीर सिंह की फिल्में पीछे छूटीं, लगातार बढ़ रहे दर्शक

DESK: सिर्फ 20 करोड़ की लागत से बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने बॉलीवुड के दिग्गज माने वाले फिल्म मेकर्स औऱ स्टार्स का रिकार्ड तोड़ दिया है. डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की ये हर दिन अपने बिजनेस से एक नया बेंचमार्क सेट कर रही है. द कश्मीर फाइल्स ने अपने रिलीज के पांचवे दिन 18 करोड़ रुपए कमाए हैं. हर रोज इस फिल्म की कमाई बढ़ती जा रही है. पांचवे दिन की कमाई चौथे दिन फिल्म की कमाई से 20 प्रतिशत ज्यादा हुआ। 


अक्षय, आलिया, रणवीर पीछे छूटे

द कश्मीर फाइल्स ने रिलीज के बाद हर दिन बढ़ने वाले दर्शकों की संख्या से बॉलीवुड के दिग्गजों को मात दे दिया है. अक्षय कुमार की सूर्यवंशी, आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी और रणवीर सिंह की 83 का बिजनेस कश्मीर फाइल्स के सामने फीका पड़ गया है. मशहूर फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने ट्वीट कर बताया है कि द कश्मीर फाइल्स ने पांचवें दिन इंडिया में 18 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है।


इस फिल्म ने रिलीज के पहले दिन साढे तीम करोड़ का बिजनेस किया था. दूसरे दिन ये बढ़कर साढ़े आठ करोड़ हो गया. तीसरे और चौथे दिन 15-15 करोड़ से ज्यादा कमाई की और फिर पांचवे दिन यानि मंगलवार को बॉक्स ऑफिस पर 18 करोड़ की कमाई की। 


फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के मुताबिक द कश्मीर फाइल्स ने अपने रिलीज के बाद पांच दिनों में सिर्फ इंडिया में 60 करोड़ रुपए से ज्यादा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर लिया है. तरण आदर्श ने कहा है कि द कश्मीर फाइल्स स्मैश हिट हो चुकी है और अब ब्लॉकबस्टर बनने की तरफ आगे बढ़ रही है। 


तरण आदर्श के मुताबिक शुक्रवार को रिलीज होने वाली फिल्मों की कमाई मंगलवार आते-आते कम होने लगती है. ज्यादातर देखने को यही मिलता है कि मंगलवार जो कि वर्किंग डे होता है उसमें फिल्मों के कलेक्शन में कमी आ जाती है. लेकिन द कश्मीर फाइल्स के साथ ऐसा नहीं हुआ है. तरण आदर्श के मुताबिक ये फिल्म पोस्ट कोविड दौर में देश में अपने रिलीज के पांचवे दिन में सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म भी बन गई है।


पांचवे दिन के कलेक्शन के मामले में द कश्मीर फाइल्स ने पोस्ट कोविड फिल्म सूर्यवंशी, गंगूबाई काठियावाड़ी और रणवीर सिंह की 83 को पीछे छोड़ दिया है. रिलीज के पांचवे दिन यानि मंगलवार को सूर्यवंशी ने 11.22 करोड़, गंगूबाई ने 10.01 करोड़ और '83' ने  6.70 करोड़ रुपए का कारोबार किया था. वहीं प्री-कोविड पीरियड यानि कोविड से पहले रिलीज हुई अजय देवगण की ताण्हाजी ने 15.28 करोड़ और उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक ने 9.57 करोड़ रुपए कमाए थे।