ठहरिये...अभी मत समेटिये कंबल और रजाई, बिहार में ठंड लौटकर आएगी! जानिए तारीख

ठहरिये...अभी मत समेटिये कंबल और रजाई, बिहार में ठंड लौटकर आएगी! जानिए तारीख

PATNA : कड़ाके की टंड का दौर खत्म होता जा रहा है। फिलहाल थोड़ी बहुत कनकनी वाली ठंड से लोग अभी भी घरों में रह रहे हैं। हालांकि, बिहार के कई जिलों में अब धूप भी खिलने लगी है और कोहरा भी छंटने लगा है। ऐसे में बहुत सारे लोग अब रजाई और कंबल समेटने की तैयारी कर रहे हैं। इस बीच मौसम विभाग ने बड़ी जानकारी साझा की है।


मौसम विभाग के अनुसार, 30 जनवरी से तापमान में कुछ इजाफा होने लगेगा और लोगों को राहत मिलेगी। लेकिन, ठहरिये जरा इतनी जल्दी मत कीजिए क्योंकि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, ही लोगों को इस भ्रम में नहीं रहना चाहिए कि ठंड चली गई।


दरअसल, ठंड लौटकर आने वाली है और वह भी कनकनी वाली। ऐसे में अपने कंबल और अपनी रजाई दोनों को अभी समेटिये नहीं, बल्कि फिलहाल बाहर ही रखिए । हम आपको बताते हैं कि वह तारीख क्या होगी जब ठंड लौट कर फिर आएगी।


दरअसल, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 30 जनवरी और 3 फरवरी को एक पश्चिमी विक्षोभ के असर से पश्चिमी हिमालय में बर्फबारी और बरसात होने की संभावना है। इस शक्तिशाली विक्षोभ के कारण बिहार में एक बार फिर से ठंडी हवाएं आनी शुरू हो जाएंगीं और इससे न्यूनतम तापमान में काफी गिरावट आ सकती है। हालांकि, फिलहाल अगले तीन-चार दिनों तक तापमान में कुछ वृद्धि होगी, मगर ठंड खत्म नहीं होगी।