थाने से पानी भरने पर दलित बच्चे को पुलिसवालों ने पीटा, गुस्साएं लोगों ने किया पथराव, महिला का ब्लाउज फाड़ने का भी आरोप

थाने से पानी भरने पर दलित बच्चे को पुलिसवालों ने पीटा, गुस्साएं लोगों ने किया पथराव, महिला का ब्लाउज फाड़ने का भी आरोप

HAJIPUR: हाजीपुर के जाढूआ ओपी परिसर में लगे नल से पानी भरना एक दलित बच्चे को भारी पड़ गया। पानी भरने पर पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा मचाया और ओपी पर पथराव कर दिया। पथराव की इस घटना में दो पुलिस कर्मी घायल हो गए। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए किशोर समेत चार लोगों को हिरासत में लेकर नगर थाना भेज दिया। पुलिस कर्मियों के इस रवैय्ये से लोगों में खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है।


जिस रोहित नामक किशोर की पिटाई की गयी उसकी बहन ने बताया कि भाई को तो पीटा ही गया मुझे और मेरी मां को भी पुलिस वालों ने पीट डाला। पुलिस कर्मियों ने मां का ब्लाउज फाड़ डाला। स्थानीय मालती देवी ने बताया कि दलित हो कल पर पानी लेने मत आना मेरा कल छुआ जाएगा। बच्चा कान पकड़कर उठक बैठक करने लगा माफी मांगने लगा फिर भी किसी पुलिस कर्मी को दया नहीं आया।  


बताया जाता है कि मंगलवार को सुबह 9 बजे के करीब नगर थाना अंतर्गत जाढूआ ओपी परिसर में लगे नल से स्थानीय उमेश पासवान के 17 वर्षीय पुत्र रोहित पासवान पानी लेने गया था. जैसे ही किशोर पानी लेकर चला ही था कि ओपी अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने किशोर को बुलाकर पिटाई करने लगे उसे ले जाकर कमरे में बंद कर दिया।


 किशोर की पिटाई की जानकारी मिलते ही परिजन ओपी पहुंचे और रोहित के बारे में पूछने लगे जिससे ओपी अध्यक्ष आगबबूला हो गये और किशोर के मां मालती देवी एवं बहन प्रीति कुमारी की भी पिटाई कर दी। पीड़ित किशोर ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने अनुसूचित जाति शब्द का प्रयोग करते हुए गाली गलौज किया। जिसके बाद उसकी जमकर पिटाई की। परिजनों ने बताया कि पुलिस द्वारा बार-बार यह कहा जाता है कि तुमलोग अछूत हो तो नल से पानी क्यों भरते हो?


पूर्व में भी पानी भरने को लेकर पुलिस ने मना किया था। किशोर एवं परिजनों की पिटाई की जानकारी मिलते ही भारी संख्या में दलित बस्ती के लोग ओपी परिसर पहुंच गये और हंगामा करने लगे। इसी दौरान किशोर को नहीं छोड़ने पर लोगों ने थाने पर पथराव कर दिया जिसमें दो पुलिस कर्मी सुनील कुमार और थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार घायल हो गए। घायल पुलिस को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। लोगों के पथराव किए जाने के बाद पुलिस ने किशोर एवं उसकी मां समेत चार लोगों को हिरासत में लेकर नगर थाना भेज दिया। 


इस संबंध में सदर एसडीपीओ ओमप्रकाश ने बताया कि जाढूआ में साइबर थाना और एक ओपी स्थापित है। स्थानीय लोगों द्वारा ओपी परिसर में गंदगी फैलाया जा रहा था। जिसे लेकर ओपी अध्यक्ष ने मना किया था। जिस पर स्थानीय लोग गुस्से में आ गये हंगामा करने लगे। आक्रोशित लोगों ने थाने पर पथराव कर दिया। पथराव में थानाध्यक्ष समेत दो पुलिस कर्मी घायल हो गये। हंगामा करने वालों में से चार लोगों को पूछताछ के लिए नगर थाने लाया गया है। फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है।