तेजस्वी के बाद अब CM नीतीश करेंगे JDU नेताओं के साथ बैठक, लोकसभा चुनाव पर बनेगी रणनीति

तेजस्वी के बाद अब CM नीतीश करेंगे JDU नेताओं के साथ बैठक, लोकसभा चुनाव पर बनेगी रणनीति

PATNA : डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की बैठक के बाद अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर आज जेडीयू नेताओं की दो दिवसीय बैठक बुलाई गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार G- 21 सम्मेलन के डिनर में शामिल होकर दिल्ली से पटना लौट आए हैं और बैठक की पूरी तैयारी कर ली गई है इस मीटिंग में पार्टी के करीब 800 से अधिक नेता शामिल होने वाले हैं। 


दरअसल, जदयू के सभी जिला और प्रखंड अध्यक्षों सभी जिला और विधानसभा प्रभारी से 11 और 12 सितंबर को फीडबैक लेंगे।  वैसे तो  जदयू की ओर से बुलाई गई यह बैठक जदयू के वरिष्ठ नेता और मंत्री श्रवण कुमार ने कहा है यह रूटीन बैठक है, लेकिन 2024 चुनाव को लेकर हम लोगों की तैयारी लगातार चल रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने आवास पर पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों और विधानसभा प्रभारी के साथ बैठक कर 2024 चुनाव को लेकर फीडबैक लेंगे।  11 और 12 सितंबर को दो दिनों तक जिलाध्यक्ष और जिला प्रभारी से मुख्यमंत्री की यह मीटिंग चलेगी। 


वहीं, मुख्यमंत्री लंबे अरसे बाद जिला अध्यक्ष, विधानसभा प्रभारी और प्रखंड अध्यक्षों से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री पहले पार्टी कार्यालय में ही पार्टी के नेताओं से मुलाकात करते रहे हैं, लेकिन पिछले कई महीनों से पार्टी में यह मुलाकात का कार्यक्रम नहीं हो पा रहा है। मुख्यमंत्री आवास में ही मुख्यमंत्री पहले सांसदों और विधायकों से मिल चुके हैं और अब इस कड़ी में प्रखंड अध्यक्ष से लेकर जिला अध्यक्ष तक के नेताओं और विधानसभा प्रभारी से रूबरू होकर 2024 के लिये उन्हें दिशा निर्देश देंगे और आगे की रणनीति बनाएंगे। 


इधर, सीएम की इस बैठक को लेकर जदयू नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री पार्टी कार्यालय में या फिर मुख्यमंत्री आवास में इस तरह की बैठक करते रहते हैं चुनाव के लिए तो हम लोग तैयारी कर ही रहे हैं। मुख्यमंत्री आवास में होने वाली दो दिनों की बैठक के लिए तैयारी पूरी हो गई है। 700 से 800 नेताओं को इस बैठक में बुलाया गया है। जदयू संगठन से जुड़े हुए मुख्यालय के नेताओं को इस बैठक के लिए पूरे आयोजन की जिम्मेदारी दी गई है।