तेजप्रताप पार्टी से निष्कासित हो चुके हैं, शिवानंद तिवारी बोले.. वो पार्टी में हैं कहां!

तेजप्रताप पार्टी से निष्कासित हो चुके हैं, शिवानंद तिवारी बोले.. वो पार्टी में हैं कहां!

PATNA : राष्ट्रीय जनता दल और लालू परिवार की फजीहत कराने वाले तेज प्रताप यादव को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने बड़ा बयान दिया है। शिवानंद तिवारी ने कहा है कि तेज प्रताप यादव अपने आपको खुद पार्टी से निष्कासित करवा चुके हैं।


दरअसल तेज प्रताप यादव की तरफ से छात्र संगठन बनाए जाने को लेकर शिवानंद तिवारी से सवाल किया गया था। शिवानंद तिवारी से यह पूछा गया कि तेज प्रताप यादव को निष्कासित क्यों नहीं किया जा रहा। इसके जवाब में शिवानंद तिवारी ने दो टूक कह दिया कि तेजप्रताप पार्टी में है कहां? वह खुद अपने आप को निष्कासित करवा चुके हैं। तेज प्रताप यादव ने जिस तरह छात्र संगठन बनाया और उसमें लालटेन सिंबल के इस्तेमाल पर रोक लगाई गई इससे बहुत बातें क्लियर हो गई है।


वरिष्ठ आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि मैसेज बिल्कुल क्लियर है। तेज प्रताप को निष्कासित करने की आवश्यकता भी नहीं है। क्योंकि तेज प्रताप ने खुद इस बात की जानकारी दी थी कि उनके छात्र संगठन के सिंबल में लालटेन के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई है। जब तेज प्रताप ने खुद अपनी बातें रख दी हैं तो वह बाकी बातों का कोई मतलब नहीं रह जाता।


राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव को लेकर शिवानंद तिवारी ने बड़ी बात कही है। आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि तेजप्रताप पार्टी में नहीं हैं। हाजीपुर आरजेडी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान शिवानंद तिवारी ने कहा कि तेजप्रताप ने तो एक नया संगठन "छात्र जनशक्ति परिषद" बनाया है। वे खुद आरजेडी से आउट हो गये हैं। शिवानंद ने यह भी कहा कि तेजप्रताप को लालटेन छाप का प्रयोग करने से राजद नेतृत्व ने भी मना किया है। 


गौरतलब है कि आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर तेजप्रताप ने कई आरोप लाए थे। वही पिछले दिनों छोटे भाई तेजस्वी यादव पर भी निशाना साधा था। जबकि राजद के प्रशिक्षण शिविर के दौरान लालू प्रसाद ने सिर्फ तेजस्वी की तारीफ की थी। इस दौरान लालू ने बड़े बेटे तेजप्रताप के लिए एक शब्द भी नहीं कहा। लालू ने कहा था कि तेजस्वी के नेतृत्व में राजद का प्रभाव बिहार में बढ़ा है। तेजस्वी का कद राजद में बढ़ता देख तेजप्रताप हैरान हैं यही कारण है कि तेजस्वी और राजद के बड़े नेता पर वे पहले भी आरोप लगा चुके हैं। ऐसे में यह कहा जा सकता है की राष्ट्रीय जनता दल में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।