तेज प्रताप यादव को धमकी देने वाला आरोपी बोला: मेरे पिता ने जमीन बेच कर लालू द्वार बनवाया था, फोन पर आग्रह किया तो धमकी का FIR कराया

तेज प्रताप यादव को धमकी देने वाला आरोपी बोला: मेरे पिता ने जमीन बेच कर लालू द्वार बनवाया था, फोन पर आग्रह किया तो धमकी का FIR कराया

AURANGABAD: बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री और लालू-राबड़ी के बेटे तेज प्रताप यादव को कथित तौर पर मोबाइल पर धमकी देने के मामले में औरंगाबाद पुलिस ने सुनील कुमार मंडल नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस हिरासत में मीडिया से बात करते हुए सुनील कुमार मंडल ने कहा-मेरे पूरे परिवार ने लगातार राजद की सेवा की. मेरे पिता ने अपनी जमीन बेचकर लालू द्वार बनवाया था. इसका ये फल मिला. मैंने आग्रह करने के लिए तेज प्रताप यादव को कॉल किया था. मुझे धमकी के मामले में जेल भेजा जा रहा है. गिरफ्तार आरोपी ने कहा कि वह राजद के विधायक का संबंधी है।


तेजप्रताप यादव के बाइक शो रूम का है विवाद

बता दें कि तेज प्रताप यादव की औरंगाबाद शहर के कामा बिगहा मोड़ के पास  बाइक की एजेंसी है. शोरूम में पिछले सोमवार  यानि 17 अप्रैल गाड़ी सर्विसिंग को लेकर विवाद हुआ था. इसके बाद वहां तोडफोड़ भी हुई ती. इसके बाद मंत्री तेजप्रताप यादव की ओर से ये आरोप लगाया गया कि उन्हें मोबाइल पर धमकी दी गयी है. शोरूम के केयर टेकर अजय यादवेंदु ने औरंगाबाद पुलिस को एफआईआर के लिए दो आवेदन दिया था. एक में बाइक शोरूम में तोड़फोड़ का आरोप लगाया था. दूसरे आवेदन में ये आरोप लगाया गया था कि मंत्री तेज प्रताप यादव को फोन पर दी गई धमकी दी गयी है. पुलिस ने दोनों आवेदनों पर दो एफआईआर दर्ज किया है।


तेजप्रताप यादव को धमकी देने के मामले में औरंगाबाद नगर थाना पुलिस ने आज कामा बिगहा के रहने वाले सुनील कुमार मंडल को गिरफ्तार किया. नगर थानाध्यक्ष एसबी शरण ने मीडिया को बताया कि आरोपित सुनील कुमार मंडल ने मंगलवार को अपने मोबाइल से मंत्री के मोबाइल नंबर पर काल कर धमकी दी थी. उस पर आरोप है कि उसने तेज प्रताप यादव के बाइक शोरूम लारा शोरूम पर हुए पथराव मामले में केस उठाने और समझौता नहीं करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी. गिरफ्तार आरोपी सुनील कुमार मंडल को बुधवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।


आग्रह करने के लिए किया था कॉल

दरअसल बाइक शो रूम में तोड़फोड़ के मामले में लारा शोरूम के केयर टेकर अजय यादवेंदु ने कामा बिगहा निवासी निरंजन कुमार सिंह, विकास सिंह के अलावा चार अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. एफआईआर  में आरोप लगाया गया है कि सर्विसिंग को लेकर हुए विवाद में 6 लोगों ने शोरूम पर पथराव करने के साथ साथ वहां के कर्मचारियों के साथ मारपीट और गाली-गलौज की थी।


पुलिस द्वारा मंत्री तेजप्रताप यादव को धमकी के मामले में गिरफ्तार किये गये सुनील कुमार मंडल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उसने फोन पर किसी तरह की कोई धमकी नहीं दी थी. उसने मंत्री को फोन कर आग्रह किया था. सुनील कुमार मंडल ने कहा कि मेरा पूरा परिवार लालू प्रसाद यादव से जुडा रहा है. गोह के राजद विधायक भीम सिंह यादव मेरे रिश्तेदार हैं. लारा शोरूम पर हुए पथराव मामले में जिन लोगों को आरोपी बनाया गया है उनके परिवार के लोग मेरे घर पर आये थे. उनलोगो ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा था कि मंत्री से बात कर समझौता करा दीजिये. सुनील कुमार मंडल ने कहा कि उसके बाद उसने मंत्री तेजप्रताप यादव को कॉल कर आग्रह किया था कि वे केस को खत्म कर दें. अगर कोई नुकसान हुआ है तो जो आरोपी है वे उसकी भरपाई कर देंगे।


आरोपी सुनील कुमार मंडल ने कहा कि उसे बस इतना आग्रह करने की सजा मिली है. जबकि मेरे परिवार ने लालू यादव औऱ राजद के लिए क्या सब नहीं किया है. यहां तक कि मेरे पिता ने लालू यादव के नाम से द्वार बनवाने के लिए अपनी जमीन तक बेच दी थी. मेरे पिता चंद्रदीप मंडल ने अपनी आजीविका की जमीन बेचकर जीटी रोड पर कामा बिगहा के पास लालू द्वार बनाया था. लेकिन मंत्री के मोबाइल पर काल कर गलती स्वीकार करने की बात बोलकर माफ करने का आग्रह करना जेल जाने का कारण बन गया. सुनील मंडल ने कहा कि जब उसे धमकी देने का आरोपी बनाया गया तो उसने अपने रिश्तेदार राजद विधायक भीम सिंह यादव को पूरी बात बतायी थी. लेकिन उन्होंने भी कुछ नहीं सुना।