‘ये लोग यहां बैठकर पुल गिरवा रहा है’ तेजस्वी ने पुलों के ध्वस्त होने का ठीकरा नीतीश पर फोड़ा, बोले- वर्षों से यह विभाग JDU के पास था

‘ये लोग यहां बैठकर पुल गिरवा रहा है’ तेजस्वी ने पुलों के ध्वस्त होने का ठीकरा नीतीश पर फोड़ा, बोले- वर्षों से यह विभाग JDU के पास था

PATNA: बिहार में पिछले बीस दिन के भीतर करीब दर्जनभर पुलों के ध्वस्त होने को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर नहीं थम रहा है। एक तरफ जहां सत्ताधारी दल आरजेडी को दोषी बता रहे हैं तो वहीं आरजेडी ने इसका ठीकरा जेडीयू पर फोड़ा है। तेजस्वी यादव ने कहा कि है कि पिछले 17-18 साल से यह विभाग जेडीयू के पास ही था और जो भी पुल गिर रहे हैं, वह इनके कार्यकाल में ही बने थे।


तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार जब से मुख्यमंत्री बने हैं तब से लेकर अबतक ग्रामीण कार्य विभाग सिर्फ 18 महीने छोड़ दिए जाएं तो जेडीयू के पास ही रहा है। बिहार में लगातार पुल गिरने की घटनाएं हो रही हैं। राज्य में एक दर्जन से अधिक पुल गिर चुके हैं। हम तो केवल 18 महीने ही रहे, उस वक्त तो विभाग के पास पैसा ही नहीं था।


उन्होंने कहा कि 6 से 8 महीने तो विभाग में पैसा लाने में ही लग गए। अबतक तो हमलोगों ने सिर्फ पुल पास किया था। वो पुल या तो बनने शुरू हुए होंगे या टेंडर की प्रक्रिया चल रही होगी लेकिन 18 महीने के अलावा 17-18 साल तक यह विभाग जेडीयू के पास रहा। जो पुल गिर रहे हैं वह जेडीयू के टाइम का ही है।


तेजस्वी ने कहा कि बिहार में पुल गिर रहा है, पेपर लीक हो रहे हैं। बिहार में लगातार अपराध की घटनाएं हो रही हैं। भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है। ऐसी डबल इंजन की सरकार जो भ्रष्टाचार में लिप्त है वह कुछ नहीं बोल रही है और ना ही पुलों के गिरने की कोई जिम्मेवारी लेने को तैयार है। देखो गजब खेल, “डबल इंजन सरकार का” एक इंजन भ्रष्टाचार में तो दूसरा अपराध में लगा हुआ है।


उन्होंने कहा कि जो लोग पेपर लीक करवा रहे हैं, जिन लोगों ने बेरोजगारी बढ़ाई है, जिन लोगों ने गरीबी बढ़ाई है, जिन लोगों ने महंगाई बढ़ाई और जिन लोगों के कार्यकाल में पुल गिरा आने वाले समय में बिहार की जनता इनको सत्ता में लौटने नहीं देगी। विदेश में बैठ कर ट्वीट करने के जेडीयू के आरोप पर तेजस्वी ने कहा कि ये लोग यहां बैठकर पुल गिरवा रहा है।