तेजस्वी को CM बनाने पर नीतीश की बोलती बंद: मीडिया ने पूछा तो कहा-“कहां इ सब में पड़े हैं, काहे ला चिंता किए हुए हैं”

तेजस्वी को CM बनाने पर नीतीश की बोलती बंद: मीडिया ने पूछा तो कहा-“कहां इ सब में पड़े हैं, काहे ला चिंता किए हुए हैं”

PATNA: 2023 में कुर्सी छोड़ने और तेजस्वी को सीएम की कुर्सी पर बिठाने की चर्चाओं पर नीतीश कुमार की जुबान बंद हो गयी है। राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से लेकर दूसरे नेता कह चुके हैं कि नीतीश कुमार सीएम की कुर्सी तेजस्वी यादव  को सौंप कर खुद देश की राजनीति करेंगे। आज मीडिया ने सीधे नीतीश कुमार से ये सवाल पूछा तो चलते-चलते नीतीश बोले-“कहां इ सब में पड़े हैं, काहे ला चिंता किए हुए हैं.” फिर गाड़ी में बैठे और निकल गये।


वाकई कुर्सी छोड़ेंगे नीतीश?

नीतीश कुमार ही नहीं बल्कि उऩकी पार्टी के दूसरे नेताओं के बॉडी लांग्वेज ने बता दिया है कि मामला कुछ न कुछ है. नीतीश तब तक बीजेपी के साथ थे तब तक जेडीयू ही नहीं बल्कि भाजपा के भी नेता ये एलान कर रहे थे कि नीतीश कुमार 2025 तक सीएम रहेंगे. अब आलम ये है कि राजद के प्रदेश अध्यक्ष ने ये एलान किया है कि 2023 में नीतीश कुमार सीएम की कुर्सी छोंडेंगे. लेकिन नीतीश से लेकर जेडीयू का कोई नेता ये नहीं कह पा रहा है कि वे 2025 के विधानसभा चुनाव तक मुख्यमंत्री बने रहेंगे.


वैसे इस मसले पर शुक्रवार को तेजस्वी यादव ने भी बयान दिया था. तेजस्वी ने कहा था कि उन्हें सीएम बनने की हड़बड़ी नहीं है. अभी नीतीश कुमार बिहार में महागठबंधन के नेता और मुख्यमंत्री हैं. लेकिन तेजस्वी ने एक बार भी ये नहीं कहा कि अगले विधानसभा चुनाव तक नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे. तेजस्वी ने अपनी पार्टी के नेताओं को इस मसले पर चुप रहने को कहा है. 


बता दें कि राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा है कि नीतीश कुमार ने ये घोषणा कर दिया है कि वे 2023 में बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी तेजस्वी यादव को सौंप देंगे औऱ खुद देश की राजनीति करेंगे. राजद के प्रदेश प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने भी कहा है कि राजद औऱ जेडीयू के बीच यही करार हुआ है कि तेजस्वी बिहार चलायेंगे औऱ नीतीश देश में बीजेपी विरोधी पार्टियों को एक करेंगे.