तेजस्वी से मिलने पहुंचे शिक्षक अभ्यर्थी, गिरफ्तार साथियों को छुड़ाने की मांग

तेजस्वी से मिलने पहुंचे शिक्षक अभ्यर्थी, गिरफ्तार साथियों को छुड़ाने की मांग

PATNA : बिहार में शिक्षक बहाली प्रक्रिया में हो रही देरी के खिलाफ धरने पर बैठे अभ्यर्थियों के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई हुई है। रात के वक्त पुलिस ने गर्दनीबाग इलाके में धरने पर बैठे शिक्षक अभ्यर्थियों को बलपूर्वक हटाया है। जिसके बाद कुछ शिक्षक अभ्यर्थी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मुलाकात करने उनके आवास पहुंचे हैं। 


शिक्षक अभ्यर्थियों ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को अपने खिलाफ हुई प्रशासनिक कार्यवाही से अवगत कराया है। अभ्यर्थियों का आरोप है कि सरकार राज्य में 94000 शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया को जल्द पूरी नहीं कर रही है और नियुक्ति की मांग को लेकर धरने पर बैठे अभ्यर्थियों को रात के वक्त लाठीचार्ज कर बलपूर्वक हटाया गया है। गर्दनीबाग इलाके में उनके पंडाल को बुखार आ गया और अभ्यर्थियों को पीटा गया है। 


तेजस्वी यादव ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत की है। उन्होंने कुछ शिक्षक अभ्यर्थियों की गिरफ्तारी को लेकर भी जानकारी ली है। तेजस्वी ने कहा है कि अधिकारियों से उन्होंने गिरफ्तार आंदोलनकारी नेताओं को छोड़ने और केस वापस लेने के लिए कहा है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह खुद धरना स्थल पर जाएंगे। उन्होंने शिक्षक अभ्यर्थियों की मांग को पूरा समर्थन देने का भरोसा दिया है।