तेजस्वी का बड़ा एलान- पारंपरिक तरीके से सदन नहीं चला तो CM और डिप्टी सीएम का आवास घेरेंगे

तेजस्वी का बड़ा एलान- पारंपरिक तरीके से सदन नहीं चला तो CM  और डिप्टी सीएम का आवास घेरेंगे

PATNA: महागठबंधन के नेताओं के साथ बैठक के बाद तेजस्वी यादव ने बड़ा एलान कर दिया है. तेजस्वी ने कहा कि अगर बिहार विधानसभा अगर पांरपरिक तरीके से नहीं चला तो वह सीएम नीतीश कुमार और बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और रेणु कुशवाहा के आवास का घेराव करेंगे. 


एक साल में चला 4 दिन सदन

तेजस्वी यादव ने कहा कि कल विधानसभा के स्पीकर से मिलने के लिए गए थे. स्पीकर से अनुरोध किया कि आने वाले विधानसभा के बजट सत्र को पहले कर दिया जाए और उसको छोटा कर निपटा दिया जाए. विधानसभा जनता का मंदिर है. उनकी समस्या को यहां पर उठाया जाता है. एक साल में सिर्फ चार दिन ही सत्र चल पाया है. 

सवालों से भाग रही है सरकारी

तेजस्वी यादव ने कहा कि आने वाले सत्र को चार दिन में ही खत्म करने का तैयारी की जा रही है. ऐसे में नए विधायक को कैसे सीखने का मौका मिलेगा. सरकार का कहना है मार्च के महीने में कोरोना वैक्सीन आएगा तो सदन चलेगा. मैंने स्पीकर से अनुरोध किया है कि सभी दलों को लेकर बैठक की जाए. सरकार सवालों से क्यों भाग रही है. अगर विधानसभा नहीं चलेगा तो जनप्रतिनिधि कहा पर सवाल उठाएंगे. विधानसभा का सत्र चलता तो अधिकारियों पर दवाब होता है. 


सत्र नहीं चलेगा तो कैसे पूछेंगे सवाल

तेजस्वी यादव ने कहा कि जब सत्र नहीं चलेगा तो कैसे किसान, युवाओं की समस्या और उनका मुद्दा उठाया जाएगा. ऐसे में स्पीकर से अनुरोध किया गया है कि सदन को पारंपरिक तरीके से चलने दिया जाए. जब सदन चलेगा तो सही से कोरोना वैक्सीन का फीडबैक भी जनप्रतिनिधियों के माध्यम से मिलेगा. स्कूल कॉलेज सबकुछ खुल गया है तो अब तो कोई समस्या विधानसभा चलाने में नहीं होनी चाहिए. 


50 किसान शहीद

तेजस्वी यादव ने कहा कि कृषि बिल का विरोध करने वाले 50 किसान शहीद हो गए हैं. लेकिन ना तो केंद्र सरकार और न ही नीतीश सरकार को किसानों से कोई लेना देना है. बिहार के किसान सस्ते दाम पर धान बेचने को मजबूर हैं. एमएसपी पर धान की खरीद नहीं हो रही है. सरकार किसानों को और कंगाल बना रही है.