बिहार के किसानों को भिखारी बना देंगे नीतीश, तेजस्वी बोले.. दूसरे राज्य में मजदूरी करने को किया मजबूर

बिहार के किसानों को भिखारी बना देंगे नीतीश, तेजस्वी बोले.. दूसरे राज्य में मजदूरी करने को किया मजबूर

PATNA: किसानों के बहाने तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला.  तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार की मंडियों को खत्म कर दिया. बिहार के किसानों का देश में सबसे कम आय है. आज बिहार नीचे पायदान पर पहुंच पाया है. जबकि पड़ोसी राज्य झारखंड में अधिक है. क्या यह सच नहीं है कि महाराष्ट्र, पंजाब और हरियाणा में जो मजदूरी कर रहे हैं वह बिहार के किसान हैं. आखिर किसान मजदूर क्यों बने हैं. अगर इसका विरोध नहीं करेंगे और सड़कों पर नहीं जाएगे और बिहार के किसान भिखारी हो जाएंगे. इसलिए इसका विरोध जरूरी है. 




किसानों को दी जा रही गाली

तेजस्वी ने कहा कि हमलोग इस काले कानून का विरोध करें. केवल चमचई के लिए किसानों का गाली दी जा रही है. किसानों आंदोलन के बारे में कई गलत अफवाह उड़ाई जारी है. तेजस्वी यादव ने कहा हमलोगों किसानों के साथ खड़े है. किसानों की कई बार समस्या को उठाया है. जो किसानों के सवाल एमएसपी को लेकर रहा है इसको लेकर कानून में कोई चर्चा नहीं है. तेजस्वी ने कहा कि पहले भी देखा गया है कि जो केंद्र सरकार के फैसले रहे हैं उसका रिजल्ट खराब रहा है. चाहे वह नोटबंदी हो या जीएसटी हो. उसका परिमाण सबकों पता है. 


किसानों के साथ आरजेडी

तेजस्वी यादव ने कहा कि किसानों की मांग जब तक पूरी नहीं होगी. तब तक हम और हमारी पार्टी पूरी मजबूती के साथ किसानों के साथ खड़ी है. तेजस्वी यादव ने कहा कि स्व. चौधरी चरण सिंह की जयंती के अवसर पर पूरे बिहार में राजद कार्यक्रम किसानों के पूरे बिहार के जिला मुख्यालय पर कार्यक्रम किया जा रहा है. बापू के मूर्ति के नीचे हमने किसानों के आंदोलन में खड़े रहने का संकल्प लिया था.