तेजस्वी को CM फेस मानने को अब भी कांग्रेस तैयार नहीं, बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कह दी ये बड़ी बात

तेजस्वी को CM फेस मानने को अब भी कांग्रेस तैयार नहीं, बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कह दी ये बड़ी बात

PATNA : बिहार महागठबंधन में सीएम फेस के सवाल पर सस्पेंस बरकरार है। तेजस्वी यादव को महागठबंधन का सीएम फेस  मानने  को अभी भी सहयोगी पार्टियां तैयार नहीं हैं। बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने इस मसले पर बड़ा बयान दिया है।


शक्ति सिंह गोहिल पहले तो तेजस्वी के सीएम फेस के सवाल पर चुप्पी साध गए फिर उन्होनें कहा कि नेता का फैसला सभी बैठ कर तय करेंगे। बिहार महागठबंधन दलों के सभी नेता बैठ कर सामूहिक निर्णय करेंगे, अभी से सबकुछ कह देना जल्दबाजी होगी। कांग्रेस बार-बार एक ही राग गा रही है। महागठबंधन में लगातार सीएम फेस पर सवाल उठ रहा है लेकिन कांग्रेस इस मसले पर अभी भी कुछ स्पष्ट नहीं कर रही है।


महागठबंधन में कांग्रेस ही नहीं जीतन राम मांझी भी कई बार तेजस्वी को बतौर महागठबंधन का नेता और सीएम फेस के तौर पर नकार चुके हैं। हालांकि आरजेडी ने पहले ही एलान कर ऱखा है कि तेजस्वी यादव ही उनके पार्टी का सीएम चेहरा हैं।हालांकि दिल्ली चुनावों में कांग्रेस ने जिस तरह तेजस्वी पर मेहरबानी, दिल्ली में बिना आधार वाली पार्टी आरजेडी को चार सीटें थमा दी उससे राजनीतिक गलियारे में बहुत सारे कयास लगाए जा रहे हैं।


हालांकि दिल्ली में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला वहीं चार सीटों पर लड़ने वाली आरजेडी भी ढ़ेर हो गयी लेकिन बिहार में पिछले चुनाव के आधार पर दोनों ही पार्टियों के बीच सीटों को लेकर टसल तय है।कांग्रेस पार्टी दिल्ली के एवज में बिहार में ज्यादा सीटों की डिमांड कर सकती है। वहीं सहयोगी दलों की भी नजरें ज्यादा से ज्यादा सीटों को झटकने पर है। ऐसे में कांग्रेस की चुप्पी महागठबंधन में भारी पड़ सकती है। बिहार की सियासत मे कांग्रेस भी अपना पांव पसारना चाहती है, हालांकि पार्टी को इस बात का अहसास है कि बिना आरजेडी के सहयोग के ये संभव भी नहीं है। लेकिन हाल-फिलहाल की बात करें तो झारखंड समेत कई राज्यों एमपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में सरकार बनने के बाद कांग्रेस के हौसले बुलंद हैं। बिहार चुनाव में इसका असर पड़ना लाजिमी है।