तेज बारिश के कारण जय प्रभा सेतु का किनारा धंसा, बिहार से यूपी का संपर्क कटा

तेज बारिश के कारण जय प्रभा सेतु का किनारा धंसा, बिहार से यूपी का संपर्क कटा

PATNA : खतरनाक चक्रवाती तूफान यास के असर की वजह से बुधवार से ही यूपी और बिहार के कई जिले में तेज आंधी-बारिश हो रही है. एक तरफ जहां हर तरफ जलजमाव की स्थिति और बिजली आपूर्ति बाधित हुई है वहीं दूसरी तरफ जय प्रभा सेतु का एक किनारा धंस गया है. इस वजह से बिहार-यूपी का संपर्क टूट गया है. फिलहाल इस पुल से होकर जाने वाली गाड़ियों को भी काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है. 


बताया जा रहा है कि यूपी के बलिया जिले के अंतर्गत पड़ने वाले चांद दियर के पास तेज बारिश के कारण एप्रोच सड़क धंस जाने से आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है. पुल के किनारे दरारें भी दिख रही हैं. आशंका जताई जा रही है कि तेज आंधी और पानी आने पर पुल भी क्षतिग्रस्त हो सकता है. मालूम हो कि करीब एक साल पहले इस पुल की मरम्मत की गई थी. मरम्मत के 6 महीने बाद ही यूपी और बिहार के दोनों मुहाने पर रोड किनारे की सड़क टूटने लगी थी तब से ही पुल पर आवागमन करने वाले और भारी वाहनों को लेकर किसी अनहोनी की आशंका बन रही थी.


जानकारी हो कि छपरा-पटना मार्ग से पुल के जरिये यूपी पहुंचने वाली यह सड़क हाजीपुर-गाजीपुर के नाम से जानी जाती है. इस पुल से होकर ही इस इलाके के लोग बलिया, गाजीपुर और बनारस जाते हैं. खतरा नहीं मोलने वाले लोगों को अब दूसरे रास्ते के जरिये इन इलाकों में पहुंचना होगा.