टीचर्स डे पर शिक्षकों को मिला सम्मान, डीएम ने राजकीय पुरस्कार से किया सम्मानित

टीचर्स डे पर शिक्षकों को मिला सम्मान, डीएम ने राजकीय पुरस्कार से किया सम्मानित

SUPAUL :  जिले में शिक्षक दिवस के अवसर पर समाहरणालय वेश्म में शिक्षक सम्मान पुरस्कार 2019 के लिए चयनित सुपौल ज़िला के शिक्षिका स्मिता ठाकुर और अंजना सिंह को ज़िलाधिकारी महेंद्र कुमार ने राजकीय पुरस्कार से सम्मानित किया. उन्होंने ने शिक्षिका स्मिता ठाकुर और अंजना सिंह को पुरुस्कार और राजकीय सम्मान पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया.


बिहार से 20 शिक्षकों के नाम की एक सूची तैयार कर के राजकीय पुरुस्कार के लिए भेजा गया था, जिसमें उत्क्रमित मध्य विद्यालय सखुआ पिपरा की प्रधानाध्यापिका स्मिता ठाकुर और नगर परिसद के नया नगर प्रधानाध्यापिका अंजना सिंह का भी नाम था. जिन्हें आज शिक्षक दिवस के अवसर पर राजकीय पुरस्कार और सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया. उन्हें उपहार के तौर पर एक मोमेन्टो, राजकीय सम्मान पत्र और प्रोत्साहन राशि के तौर पर पंद्रह हजार रुपए का चेक उन्हें प्रदान किया गया है.


इस दौरान जिलापदाधिकारी महेंद्र कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि उत्क्रमित मध्य विद्यालय सखुआ पिपरा की प्रधानाध्यापिका स्मिता ठाकुर और नगर परिसद के नया नगर की प्रधानाध्यापिका अंजना सिंह  को उनकी बेहतर टीचिंग स्किल कार्य और सुंदर लेखनीय कार्य को लेकर उन्हें आज शिक्षक दिवस के अवसर पर राजकीय पुरुस्कार से सम्मानित किया गया. आज जिला के लिए एक बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने जिला का मान सम्मान बढ़ाया है.


वहीं राजकीय सम्मान पाकर गदगद हुए शिक्षिका स्मिता ठाकुर और अंजना सिंह ने बताई कि आज का दिन मेरे लिए बहुत ही खुशी का दिन है. हमने अपने विद्यालय में हमेशा बेहतर शिक्षा मुहैया कराने और  विद्यालय की कुव्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने का प्रयास किया. इसके अलावा दहेज प्रथा रोकथाम, बाल विवाह रोकथाम, वृक्षारोपण अभियान बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम को बेहतर तरीके से संचालित की. जिसकी बदौलत आज हमें शिक्षक दिवस के अवसर पर राजकीय सम्मान से नवाजा गया. इसके लिए राज्य सरकार का उन्होंने आभार जताया.