टीचर्स डे पर पीएम मोदी ने शिक्षकों का जताया आभार, कहा राष्ट्र निर्माण में इनका अहम् योगदान

टीचर्स डे पर पीएम मोदी ने शिक्षकों का जताया आभार, कहा राष्ट्र निर्माण में इनका अहम् योगदान

DESK : किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व का निर्माण सर्व प्रथम उसके माता-पिता करते हैं पर उसके बाद जीवन में सबसे बड़ा योगदान गुरु का होता है. गुरु हमें सिर्फ पढ़ाते ही नहीं बल्कि जीवन में अच्छाई-बुराई का फर्क भी करना सीखते हैं. इन्ही टीचर्स को आज के दिन हम सम्मानित करते हैं. लेकिन कोरोना महामारी के कारण इस साल स्कूल, कॉलेज बंद हैं स्कूलों में सन्नाटा पसरा हुआ है.  इस कठिन समय में भी वो राष्ट्र के निर्माण में वर्चुअल माध्यम से लगे हुए है. 

टीचर्स डे के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर शिक्षकों को शुभकामनाएं दी हैं. पीएम ने ट्वीट किया, ' हम अपने परिश्रमी शिक्षकों के प्रति कृतज्ञ हैं. इस दिन शिक्षकों के बेहतरीन प्रयासों के प्रति हम आभार जताते हैं. हम डॉक्टर एस राधाकृष्णन की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि भी देते हैं.'


हाल ही में मन की बात कार्यक्रम के दौरान भी प्रधानमंत्री ने शिक्षकों को याद किया था. उन्होंने शिक्षकों का आभार व्यक्त किया था जो बच्चों को हमारे देश के स्वतंत्रता संघर्ष को पढ़ते हैं और उनके दिल ने राष्ट्र के प्रति समर्पण के भावना को जागते हैं. उन्होंने कहा था कि हमारे राष्ट्र के गौरवशाली इतिहास को जानने के बाद हमारा जुड़ाव इससे और गहरा हो जाता है.