टेक ऑफ करते ही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट के लगी आग, बाल-बाल बची यात्रियों की जान

टेक ऑफ करते ही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट के लगी आग, बाल-बाल बची यात्रियों की जान

DESK : एयर इंडिया की एक फ्लाइट के  इंजन में आग लगने के बाद यात्रियों में हाहाकार का माहौल बन गया। यह घटना बेंगलुरु से कोच्चि जा रही फ्लाइट में हुई है। इस बात की जानकारी  बैंगलोर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (BIAL) के प्रवक्ता की ओर से इसकी जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि बेंगलुरु से कोच्चि जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी. ऐसा इसलिए क्योंकि विमान के एक इंजन में आग लगने की सूचना मिली थी।


बैंगलोर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के मेंबर ने बताया कि लैंडिंग के बाद आग को तुरंत बुझा दिया गया। सभी 179 यात्रियों और चालक दल के 6 सदस्यों को विमान से सफलतापूर्वक निकालने का काम किया गया।  आग की जानकारी जैसे ही यात्रियों को मिली वे सहम गए।  सूत्रों के हवाले से मीडिया में जो खबर चल रही है उसके अनुसार, विमान के उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही आग का पता चला। 


उधर, इस घटना को लेकर  एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता की ओर से भी जानकारी दी गई है। उसके अनुसार, जैसे ही उड़ान भरने के बाद दाहिने इंजन से आग की लपटें नजर आईं। ऐसे में बेंगलुरु-कोच्चि उड़ान ने वापस लौटने का फैसला किया। एहतियातन बेंगलुरु में इस विमान की लैंडिंग करवाई गई। उसके बाद  ग्राउंड सर्विस में लगे लोगों ने भी आग की लपटों की सूचना दी, जिसके बाद यात्रियों को तुरंत विमान से निकाला गया। 


इस पूरे घटनाक्रम में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि जो हुआ उसका हमें खेद हैं। हम यात्रियों के लिए दूसरे विमान की व्यवस्था कर रहे हैं ताकि वे अपने गंतव्य तक पहुंच सकें। इसके साथ ही आग लगने की वजह क्या है, इसकी जांच की जा रही है। जल्द ही इस मामले का निपात्र कर लिया जाएगा।