ताइवान में हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, उप रक्षा मंत्री समेत 8 लोगों की मौत

ताइवान में हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, उप रक्षा मंत्री समेत 8 लोगों की मौत

DESK: ताइवान में आज एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. इसमें उप रक्षा मंत्री समेत 8 लोगों की मौत हो गई है. इस हेलीकॉप्टर में कुल 13 लोग सवार थे. पांच घायलों को गंभीर स्थिति में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

पहाड़ियों में हुआ क्रैश

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि उप-रक्षा मंत्री और चीफ ऑफ जनरल स्टाफ शेन यी-मिंग 12 लोगों के साथ कही जा रहे थे. इस दौरान ही उनके हेलीकॉप्टर का संपर्क बेस कैंप से टूट गया और हेलीकॉप्टर पहाड़ियों में क्रैश हो गया. इस घटना के बाद ताइवान के राष्ट्रपति साइ इंग-वेन ने अपना चुनाव से संबंधित सारे कार्यक्रम को रद्द कर दिया है.

चीन के थे खिलाफ

बताया जाता है कि जनरल मिंग चीन के बड़े विरोधी थे. उन्होंने इसी साल चीन की धमकियां मिलने के बाद अमेरिका से नए फाइटर जेट्स की मांग की थी. वह जनरल मिंग सेना प्रमुख होने के साथ ही एयर फोर्स के जनरल भी रहे हैं. बता दें कि ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग-वेन ने बुधवार को चीन की तरफ से पेश किया गया ‘एक देश, दो सिस्टम’ का फॉर्मूला नकार दिया था. वेन ने कहा था कि ऐसा सिस्टम हॉन्गकॉन्ग में पहले ही फेल हो चुका है. इसलिए इसे ताइवान में लागू करने का कोई फायदा नहीं. दरअसल, चीन ताइवान को अपना हिस्सा बताता है. शी जिनपिंग कई बार ताइवान को ताकत से कब्जे में लेने की बात कह चुके हैं, लेकिन ताइवान खुद को अलग आजाद देश ‘रिपब्लिक ऑफ चाइना’ मानता है.