तमिलनाडु मामले को लेकर चिराग ने अमित शाह को लिखा लेटर, केंद्र सरकार से जांच की मांग

तमिलनाडु मामले को लेकर चिराग ने अमित शाह को लिखा लेटर, केंद्र सरकार से जांच की मांग

PATNA : तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों के साथ बर्बरता की जा रही है। उनके साथ मारपीट हो रही है। वहां से लौट रहे मजदूर 15 से ज्यादा हत्याओं का दावा कर रहे हैं।  जिससे मजदूर वहां से पलायन कर रहे हैं। वहीं इस पुरे मामले को लेकर पुलिस महकमे द्वारा यह कहा गया जा रहा है कि, पिछले दिनों जो भी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जो फेक हैं। हालांकि, इसके बाद भी बिहार के विपक्ष में बैठी भाजपा के तरफ से जोरदार हमला किया जा रहा है।  इसी कड़ी में अब लोजपा (रामविलास ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के तरफ से देश के गृह मंत्री को पत्र लिखा गया है। इसमें वहां रह रहे बिहारियों के लिए सुरक्षा की मांग की गई है।  


लोजपा (रामविलास ) के  राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के तरफ से देश के गृह मंत्री अमित शाह को जो पत्र लिखा गया है उसमें यह कहा गया है कि,पिछले दो दिनों से लगातार सोशल मीडिया एवं समाचार के माध्यम से तमिलनाडु में रह रहे बिहारियों पर अत्याचार की खबरे सामने आ रहीं हैं। कई विचलित करने वाली तस्वीरें व वीडियों भी सामने आये हैं, कई बिहारी जो तमिलनाडु में रह रहे हैं उन्होंने मुझसे संपर्क कर इन खबरों को सत्य बताया। लेकिन, इसके बाद भी तमिलनाडु का स्थानीय प्रशासन इन खबरों को भ्रामक बता रहा है। 


चिराग पासवान ने गृह मंत्री से कहा है कि, मैं नही जानता हूँ कि इन खबरों और तस्वीरों या वीडियों की सत्यता क्या है, पर इतना जानता हूँ कि यदि यह जानकारी सही है और एक भी तस्वीर या वीडियों की पुष्टि होती है तो यह दूसरे राज्यों में रह रहे बिहारियों के लिए अत्यंत चिंताजनक है। इस विषय पर मैंने बिहार के मुख्यमंत्री के साथ-साथ तमिलनाडु के मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखा है। बिहार में रह रहे बिहारियों का विश्वास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खो चुके हैं, परिणामस्वरूप दूसरे प्रदेश में रह रहे बिहारियों को भी उनसे अब कोई उम्मीद नहीं है। ऐसे में अब बिहारी लोगों को गृहमंत्री से ही उम्मीद है और आपसे वो लोग और हमारी पार्टी सुरक्षा की उम्मीद रखती है। 


चिराग पासवान ने अमित शाह से यह कहा कि, अपने स्तर पर जांच कराकर सच और झूठ का फैसला करें। यदि यह भ्रामक खबर है तो उन लोगों पर भी कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए जो देश की एकता और अखण्डता को खंडित करने का काम कर रहे हैं और यदि यह खबर सत्य है तो बिहारियों पर अत्याचार करने वाला एक भी दोषी ना बचे और सभी अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले यह मांग लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास ) करती है।