स्वर्ग जाना चाहते हैं नीतीश, सुधाकर सिंह ने बताया पूरा प्लान

स्वर्ग जाना चाहते हैं नीतीश, सुधाकर सिंह ने बताया पूरा प्लान

KAIMUR : कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खरी-खोटी सुनाकर निकलने वाले पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह अब नीतीश की कैबिनेट का हिस्सा नहीं हैं। आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह अब बिहार की राजनीति में अपनी पहचान बना चुके हैं। नीतीश का विरोध उनके गवर्नेंस स्टाइल के खिलाफ बगावत करने वाले सुधाकर सिंह की कुर्सी भले ही चली गई हो लेकिन नीतीश कुमार पर तंज कसने का कोई भी मौका वह जाने नहीं देते। वे अपने विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर हैं, इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक उनका स्वागत करते हैं और नीतीश कुमार पर इशारों इशारों में हमला बोल ही देते हैं। सुधाकर सिंह ने चैनपुर में एक कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है। बिहार सरकार के मंत्रियों की स्थिति को लेकर भी सुधाकर सिंह ने जो खुलासा किया है वह जेडीयू के साथ-साथ उनकी पार्टी के नेताओं को भी परेशान करने वाला है। 


स्वर्ग जाना चाहते हैं नीतीश


पूर्व मंत्री और आरजेडी के विधायक सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार को लेकर जो बड़ा बयान दिया है वह उनके प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा से जुड़ा हुआ है। सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार का नाम तो नहीं लिया लेकिन खुले मंच से कहा है कि कुछ लोग स्वर्ग जाना चाहते हैं। ऐसे लोगों को लगता है कि प्रधानमंत्री बनकर स्वर्ग जाया जा सकता है। आज तक किसी को नहीं मालूम कि स्वर्ग का रास्ता कैसे तय किया जाता है लेकिन कुछ लोग मानते हैं कि प्रधानमंत्री बन गए तो स्वर्ग चले जाएंगे। नीतीश कुमार का नाम लिए बगैर सुधाकर सिंह ने जो बातें कही हैं उसे कार्यक्रम में मौजूद तमाम लोग भी समझ रहे थे इस दौरान सुधाकर सिंह के बयान पर खूब तालियां भी बजी।



मंत्री से बेहतर है चपरासी


नीतीश के ऊपर हमला बोलने वाले सुधाकर सिंह यहीं पर नहीं रुके। उन्होंने बिहार सरकार के मंत्रियों की हैसियत भी समर्थकों के सामने बता डाली। सुधाकर सिंह ने कहा कि बिहार में मंत्रियों की हैसियत चपरासी से भी बदतर है। चपरासी भी मंत्रियों से ज्यादा ताकतवर होगा। विभागीय सचिव के सामने मंत्रियों की बोलती बंद रहती है। सचिव फाइल लाकर देता है और मंत्री इस डर से साइन कर देता है कि कहीं मास्टर साहब क्लास ना लगा दें। सुधाकर सिंह ने कहा कि बिहार में मंत्री केवल रबर स्टांप है। बिहार में 17 साल पुरानी सरकार आज भी चल रही है और हमारी पार्टी के लिए स्थिति यह है कि केवल हम उस सरकार में शामिल हो गए हैं। सुधाकर सिंह ने कहा कि हमें इस व्यवस्था को बदलना होगा, जनता उम्मीद से आरजेडी की तरफ देख रही है। अब देखना होगा कि पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह ने नीतीश के स्वर्ग जाने को लेकर जो बयान दिया है उस पर जेडीयू चुप्पी साधे रहती है या फिर आरजेडी के ऊपर सुधाकर सिंह को लेकर कोई नया दबाव बनाती है।