सुतापा के लिए जीना चाहते थे इरफान खान, जाते-जाते कह दी ये बातें

सुतापा के लिए जीना चाहते थे इरफान खान, जाते-जाते कह दी ये बातें

Mumbai: बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का निधन हो गया है. मंगलवार को तबीयत खराब होने के बाद मुंबई स्थित कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.  उनके मौत के बाद कई बॉलीवुड कलाकारों ने शोक जताया है. इरफ़ान खान जाते जाते एक ऐसी बात बोल कर चले गए जिसे सुनकर आपकी आंखे जरूर नम हो जायेंगे . दरअसल , इरफ़ान ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था की वो मरना नहीं चाहते है वो जीना चाहते है.

इमरान ने  खुद अपने बीमारी के बारे में बताया था कि  मुझे पता चला है कि मुझे न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर हो गया है. इसे स्वीकार कर माना मुश्किल है लेकिन मेरे आसपास जो लोग हैं, उनका प्यार और उनकी दुआओं ने मुझे शक्ति दी है. कुछ उम्मीद भी बंधी है. फिलहाल बीमारी के इलाज के लिए मुझे देश से दूर जाना पड़ रहा है लेकिन मैं चाहूंगा कि आप अपने संदेश भेजते रहें. इसके बाद वह इलाज कराने विदेश चल गए थे. 

कुछ दिन पहले ही इरफान की मां सईदा बेगम का निधन हो गया था. लॉकडाउन के कारण वह अंतिम संस्कार में वह शामिल भी नहीं हो पाए थे. उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही मां का अंतिम दर्शन किया था.

बता दें इरफ़ान खान की पत्नी सुतापा सिकदर है. इरफान खान  कैंसर के कठिन सफर में पत्नी सुतापा के सहयोग के बारे में एक इंटरव्यू के दौरान कुछ दिल को छू जाने वाली बात कही. उन्होंने कहा, मैं अपनी पत्नी सुतापा के बारे में क्या कहूं वो हर जिंदगी के हर मोड़ पर मेरे साथ रहती है. इस कठिन घड़ी के दौरान उन्होंने मेरा बहुत ख्याल रखा और अब अगर मैं  जीना चाहता हूं तो उनके लिए जीना चाहता हूं। उन्हीं की वजह से मैं अब तक मजबूती से डटा रहा। साथ ही इस दौरान मुझे अपने बेटों बाबिल और अयान के साथ खूब सारा वक्त बिताने का मौका मिला। ये पल मैं कभी नहीं भूल सकता. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि टीनएजर बच्चों के लिए ऐसा समय कठिन होता है लेकिन उन्हें बढ़ते हुए देखना चाहता हूँ.मैं  बस इनके लिए जीना चाहता हूँ .