मोदी ने कहा- गुरु प्रकाशोत्सव मनाया जाएगा राजकीय स्तर पर

मोदी ने कहा- गुरु प्रकाशोत्सव मनाया जाएगा राजकीय स्तर पर

PATNA: डिप्टी सीएम सुशील कुमार ने मोदी ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बार "मन की बात" कार्यक्रम में गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाशोत्सव के लिए शुभकामनाएं देते हुए उनके राजगीर और गया में भी प्रवास करने का स्मरण कराया. बिहार सरकार ने कार्तिक पूर्णिमा 12 नवंबर पर पड़ने वाला गुरु प्रकाशोत्सव राजगीर और पटना साहिब में राजकीय स्तर पर मनाने का फैसला किया है.

मन की बात में ही प्रधानमंत्री ने सरदार पटेल को भी याद किया. जिनकी स्मृति में पिछले साल गुजरात में दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का लोकार्पण हुआ. सरदार पटेल की इस गगनचुंबी प्रतिमा के निर्माण में बिहार के किसानों ने भी लोहा दान किया था. जिस निर्माण को राजनीतिक द्वेष या अग्यान के कारण धन की बर्बादी बताया जा रहा था,  उसे देखने के लिए साल भर में 26 लाख से अधिक लोग पहुंचे. 

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के रूप में एनडीए सरकार ने न केवल सरदार पटेल को उनके कद के अनुरूप सम्मान दिया, बल्कि देश को नया पर्यटन केंद्र भी दिया. वहां होटल-परिवहन उद्योग विकसित हुए, स्थानीय रोजगार के अवसर सृजित हुए और टाइम मैगजीन ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को दुनिया के 100 टूरिस्ट डेस्टीनेशन में शामिल किया. केवल विरोध के लिए विरोध की राजनीति से किसी का भला नहीं होता.