किसानों की लड़ाई लड़ें जगदानंद, सुशील मोदी बोले- स्वाभिमान बचा है तो तुरंत RJD का अध्यक्ष पद छोड़ें

किसानों की लड़ाई लड़ें जगदानंद, सुशील मोदी बोले- स्वाभिमान बचा है तो तुरंत RJD का अध्यक्ष पद छोड़ें

PATNA : आरजेडी कोटे से नीतीश सरकार में कृषि मंत्री बने सुधाकर सिंह के इस्तीफे के बाद बिहार के सियासी गलियारे में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि सुधाकर सिंह के पिता जगदानंद सिंह जल्द ही आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा देने वाले हैं। चर्चा है कि दिल्ली में 9-10 अक्टूबर को आयोजित आरजेडी के राष्ट्रीय अधिवेशन में जगदानंद सिंह अपना इस्तीफा लालू प्रसाद यादव को सौंप देंगे। इसी बीच बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने जगदानंद सिंह को बड़ी सलाह दे दी है। सुशील मोदी ने कहा है कि अगर जगदानंद सिंह में थोड़ा सा भी स्वाभिमान बचा है तो उन्हें अध्यक्ष पद से तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए और मैदान में उतरकर किसानों की लड़ाई लड़नी चाहिए।


सुशील मोदी ने कहा है कि जगदानंद सिंह में अगर थोड़ा सा भी स्वाभिमान बचा है तो उन्हें अविलंब आरजेडी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। आरजेडी ने जिस तरीके से एक स्वाभिमानी व्यक्ति को जलील करने का काम किया वह कहीं से भी ठीक नहीं था। जगदानंद सिंह की सहमति के बिना उनके बेटे सुधाकर सिंह को मंत्री पद से हटा दिया गया। ऐसी स्थिति में जगदानंद सिंह को खुद विचार करना चाहिए कि उन्हें आरजेडी के अध्यक्ष पद पर बने रहना चाहिए या नहीं। 


उन्होंने कहा है कि जगदानंद सिंह और सुधाकर सिंह का एक विचार था कि बिहार में कृषि रोड मैप फेल हो चुका है। सुधाकर सिंह और जगदानंद सिंह का मानना था कि मंडी व्यवस्था को फिर से लागू किया जाना चाहिए लेकिन नीतीश कुमार और जगदानंद सिंह के विचार में जमीन-आसमान का फर्क है। सुशील मोदी ने जगदानंद सिंह से पूछा है कि क्या एक म्यान में दो तलवार रह पाएंगे। उन्होंने जगदानंद सिंह से आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष का त्याग कर किसानों की लड़ाई लड़ने के लिए मैदान में आना चाहिए।


बता दें कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह को आरजेडी कोटे से कृषि मंत्री बनाया गया था लेकिन भ्रष्टाचार को लेकर अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने पर सुधाकर सिंह को मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। सुधाकर सिंह के इस्तीफे की घोषणा करते हुए जगदानंद सिंह ने कहा था कि हम इस लड़ाई को आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं। सियासी गलियारे में इस बात की चर्चा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दबाव में लालू प्रसाद ने सुधाकर सिंह का इस्तीफा लिया है। बेटे का मंत्री पद छिन जाने के बाद अब इस बात की भी चर्चा है कि जगदानंद सिंह जल्द ही पद से इस्तीफा दे सकते हैं।