रामलला की प्राण प्रतिष्ठा सांस्कृतिक पुनर्जागरण का प्रतीक, सुशील मोदी बोले- बिहार के लोग अयोध्या अवश्य जाएं

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा सांस्कृतिक पुनर्जागरण का प्रतीक, सुशील मोदी बोले- बिहार के लोग अयोध्या अवश्य जाएं

PATNA: श्री राम जन्मभूमि मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होकर अभिभूत राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने बिहार के लोगों से अपील की है कि वे 500 वर्ष लंबे संघर्ष के बाद नवनिर्मित भव्य मंदिर में राम लला के अद्भुत स्वरूप का दर्शन-पूजन करने 23 जनवरी के बाद एक बार अयोध्या अवश्य जाएं।


सुशील मोदी ने कहा कि रेलवे ने श्री राम की शिक्षा भूमि बिहार और मिथिलांचल के विभिन्न स्थानों से अयोध्या पहुंचने के लिए कई आस्था एक्सप्रेस ट्रेनें शुरू की हैं। पटना और अयोध्या के बीच सीधी विमान सेवा भी एक फरवरी से प्रारम्भ हो रही है।


उन्होंने कहा कि विवादित ढांचे और टेंट से निकल कर वास्तुकला के अनूठे मंदिर में राम-लला के प्रतिष्ठित होने की यात्रा भारत के सांस्कृतिक पुनर्जागरण का प्रतीक है। राम-कृपा से हमें इस अवसर का साक्षी बनने का सौभाग्य मिला।


बिहार से श्री सुशील मोदी समेत जो 24-25 अति विशिष्ट लोग प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सम्मिलित हुए, उनमें सांसद और राम जन्मभूमि विवाद में मंदिर पक्ष के वकील रविशंकर प्रसाद, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज़ हुसैन, पूर्व विधान पार्षद हरेंद्र प्रताप और महावीर मंदिर न्यास के आचार्य किशोर कुणाल भी थे।