सुशांत के पिता सरकारी अफसर, जीजा हैं ADG, बहन खेलती है क्रिकेट

सुशांत के पिता सरकारी अफसर, जीजा हैं ADG, बहन खेलती है क्रिकेट

PATNA : सिर्फ 34 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गये बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर सुनकर देश सदमे में हैं. यह खबर आने के बाद हर कोई हैरान है कि सुशांत जैसा व्यक्ति आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठा सकता है. सुशांत का एक बड़े परिवार से ताल्लुक है. 4 बहनों के बीच सुशांत एकलौते भाई थे. आइये जानते हैं, उनके पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें...


सुशांत के पिता सरकारी अफसर
सुशांत का जन्म 21 जनवरी 1986 हो बिहार में हुआ था. उनका पैतृक निवास बिहार के पूर्णिया जिला स्थित बरहरा कोठी मलडीहा में है. 17 सालों के बाद पिछले साल ही वो अपने पैतृक गांव गए थे, जहां उनका ज़ोरदार स्वागत हुआ था. सुशांत सिंह राजपूत के पिता पटना में ही रहते हैं. सुशांत के पिता कृष्ण कुमार सिंह रिटायर्ड सरकारी अफसर हैं. काफी लंबे समय तक उन्होंने समाज की सेवा की है. वे हैंडलूम कारपोरेशन में जेनरल मैनेजर थे.



चार बहनों के एकलौते भाई थे सुशांत
सुशांत सिंह राजपूत चार बहन और एक भाई थे. चारों ही बहनों का उनसे खास लगाव था. उनके परिवार में चार बहनें थीं, लेकिन उनमें से एक के निधन के बाद तीन बहनें और सुशांत बचे थे. उनकी बड़ी बहन की शादी हरियाणा पुलिस में आईपीएस अफसर से हुई है. एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में लीड रोल प्ले कर चुके सुशांत के बारे में कम ही लोग ये बात जानते हैं कि उनकी बहन मिट्ठू एक स्टेट लेवल क्रिकेटर हैं.



2002 में हुआ सुशांत की मां का निधन
सुशांत सिंह राजपूत की मां लंबे अरसे पहले ही गुजर चुकी थी. सुशांत अपनी मां के काफी करीब थे. उनकी मां का निधन साल 2002 में हो गया था. मां के निधन के बाद सुशांत टूट गए थे और यही वो साल था जब उनका परिवार दिल्ली शिफ्ट हो गया. उन्होंने अपना आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट भी अपनी मां के ही ऊपर डाला था. सुशांत सिंह राजपूत का घर पटना के राजीव नगर में भी है. सुशांत पिछले साल 2019 में आखिरी बार अपने घर आए थे. 11 मई 2019 को राजीव नगर के मंदिर की पूजा में वह शामिल हुए थे.



सुशांत के बहनोई हैं ADG
सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ी हुई एक बहुत महत्वपूर्ण बात बहुत कम ही लोग जानते हैं. दरअसल उनकी बड़ी बहन रानी की शादी हरियाणा कैडर में 1992 बैच के आईपीएस अफसर ओम प्रकाश सिंह से हुई है, जो फिलहाल हरियाणा में एडीजी (Additional Director General of Police (ADGP) के पद पर हैं. फिलहाल वह हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के ओएसडी हैं. करीबी सूत्रों की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक एडीजी ओम प्रकाश सिंह चंडीगढ़ से मुंबई के लिए रवाना हुए हैं.