थाने से महज एक किलोमीटर की दूरी पर भारी बवाल, आक्रोशित लोगों ने थानेदार को बनाया बंधक

थाने से महज एक किलोमीटर की दूरी पर भारी बवाल, आक्रोशित लोगों ने थानेदार को बनाया बंधक

SUPAUL :  जिले के छातापुर में गैरमजरूआ जमीन पर बने रास्ता को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. इस घटना में आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. मारपीट की इस घटना के दौरान कुछ बदमाशों ने 3 घरों में भी आग लगा दी. घटना की सूचना मिलने के बावजूद भी लगभग 2 घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस के ऊपर भी आक्रोशित लोगों का गुस्सा फूटा. नाराज लोगों ने थानेदार को भी बंधक बना लिया. 


घटना सुपौल जिले के छातापुर मुख्यालय पंचायत का है. जहां रजवाडा गांव में जमीन पर बने रास्ता को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. इस घटना में आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. जख्मी चार लोगों को उपचार के लिए पीएचसी छातापुर मे भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि घटना को लेकर कई घंटों तक पावर सब ग्रिड के आसपास का इलाका रणक्षेत्र बना रहा. आगजनी की सूचना के बाद छातापुर, भीमपुर और त्रिवेणीगंज से दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबु पाने का प्रयास शुरू किया गया. परंतु तब तक मो रहीम, मो सुलेमान और मो एजाज के आवासीय घर सहित उनके घर की सभी कीमती समान जलकर खाक हो चुकी थी. 


बताया जाता है कि सड़क किनारे की गैरमजरूआ खास की जमीन पर दखल कब्जा को लेकर मो रहमान और मो निजाम के बीच पूर्व से विवाद चल रहा था. उक्त जमीन पर पूर्व से ही मो रहमान और उसके भाइयों का घर बना हुआ है. वही मो निजाम ने जमीन पर दावेदारी जताते हुए तीन माह पूर्व मो रहमान के घर से निकलने वाले मुख्य रास्ते को बंद कर दिया था जिस कारण दोनों पक्षों में तनाव काफी बढ़ गया. जानकारी अनुसार मामला जनता दरबार में भी चल रहा है.


जानकारी मिली है कि यह घटना थाने से महज एक किलोमीटर की दूरी पर हुई. इतना नजदीक होने के बावजूद भी घटना के कई घंटे बाद मौके पर पहुंचे छातापुर थानाध्यक्ष अभिषेक अंजन को भी आक्रोश के कारण विरोध सहन करना पड़ा.  करीब घंटे भर के लिए एस एच 91को जाम कर आवागमन भी बाधित कर दिया. स्थानीय जनप्रतिनिधि और गणमान्य लोगों के सहयोग से आवागमन बहाल करवाया गया.