STET अभ्यर्थी पहुंचे RJD कार्यालय, अब तेजस्वी से है उम्मीद

STET अभ्यर्थी पहुंचे RJD कार्यालय, अब तेजस्वी से है उम्मीद

PATNA: पटना में हुए लाठीचार्ज के बाद शारीरिक शिक्षक एवं स्वास्थ्य अनुदेशक अभ्यर्थी तेजस्वी यादव से मिलने आरजेडी कार्यालय पहुंचे। अभ्यर्थियों ने बताया कि उन्हें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी से बड़ी उम्मीद हैं कि वे हमारी समस्याएं सुनेंगे।


दरअसल आज शिक्षा मंत्री से मिलने पहुंचे शारीरिक शिक्षक एवं अनुदेशक संघ पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। नियुक्ति की मांग को लेकर अभ्यर्थी पटना के इको पार्क पहुंचे थे। और शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी से मिलने जा रहे थे तभी पुलिस ने उन्हे आगे बढ़ने से रोक दिया। जब अभ्यर्थी नहीं माने तब पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान कई अभ्यर्थियों को चोटे आई है। महिला अभ्यर्थियों को इस दौरान पीटा गया। वही दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया। 


 राष्ट्रीय जनता दल के 25वें स्थापना दिवस के मौके पर पटना के पार्टी दफ्तर में समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत राजद के कई नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए। जब अभ्यर्थियों को इस कार्यक्रम की जानकारी हुई तो वे तेजस्वी यादव से मिलने पार्टी दफ्तर पहुंच गये। अभ्यर्थियों का कहना था कि तेजस्वी यादव से उम्मीद है इसलिए उनसे मिलने आए हैं। जब सत्ता पक्ष ने हमारी बातें नहीं सुनी तब विपक्ष के पास आए हैं। उम्मीद है यहां हमारी बाते जरूर सुनी जाएगी। हमलोग कई दिनों से गर्दनीबाग में धरना प्रदर्शन पर बैठे थे और आज जब शिक्षा मंत्री से मिलने की कोशिश की तब पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान महिलाओं को भी पीटा गया। अभ्यर्थियों ने सरकार से इच्छा मृत्यु की मांग की। 


अभ्यर्थियों ने बताया कि वे शारिरीक शिक्षक एवं स्वास्थ्य अनुदेशक अभ्यर्थी है। 2019 में उन्होंने यह परीक्षा पास की है। पूरे बिहार में मीडिल स्कूलों में 30 हजार सीटें है जबकि 3523 अभ्यर्थी ही यह परीक्षा पास किए हैं। सरकार कोर्ट के आदेश की अवहेलना कर रही है। कोर्ट ने नियुक्ति का आदेश दिया था। तीन सप्ताह में नियुक्ति की जानी थी। लेकिन आज नियुक्ति नहीं की गयी। इसी मामले को लेकर हम शिक्षा मंत्री से आज मिलने जा रहे थे। तभी हम सभी पर लाठीचार्ज किया गया। इस दौरान महिलाओं को भी पीटा गया।


वही आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि लाठी डंडे वाली सरकार नहीं चलेगी। जो अपना हक मांगता है उस पर लाठियां बरसाई जाती है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इन अभ्यर्थियों की समस्याओं को देखेंगे और इन्हें न्याय दिलाने का पूरा प्रयास करेंगे।  


वही आरजेडी के स्थापना दिवस समारोह के बाद तेजस्वी यादव एसटीईटी अभ्यार्थियों से मिले। तेजस्वी यादव ने आश्वासन दिया कि हम लगातार आपकी बातों को उठाते रहते हैं और एक बार फिर से सदन में आपकी बातों को उठाएंगे।