स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में लगी आग, धू-धू कर जल उठी तीन AC बोगियां

स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में लगी आग, धू-धू कर जल उठी तीन AC बोगियां

DESK : देश में रेल हादसों के मामले में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। ऐसे में अब एक ताजा मामला विशाखापट्टनम से निकल कर सामने आया है। जहां स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में आग लग गई। इस हादसे में ट्रेन की तीन बोगियां धू-धू कर जल उठीं। यह हादसा कोरबा एक्सप्रेस (18517) में हुआ है। घटना के दौरान ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर चार पर खड़ी थी। इस हादसे में तीन एसी बोगियां जल गई हैं। खबर लिखे जाने तक इस घटना में किसी के हताहत या घायल होने की खबर नहीं है।


मिली जानकारी के मुताबिक, कोरबा एक्सप्रेस बी7 बोगी के टॉयलेट में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगने की यह घटना हुई। इसके चलते बी7 बोगी पूरी तरह से स्वाहा हो गई। इसके बाद आग फैलकर बी6 और एम1 एसी बोगी तक भी पहुंच गई और इसे भी अपने लपेटे में ले लिया। आग लगते ही रेलवे कर्मचारी स्पॉट पर पहुंचे और बुझाने में जुट गए। गनीमत यह है कि उस वक्त ट्रेन में एक भी पैसेंजर नहीं था। इसके चलते कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।


उधर, रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक यह ट्रेन विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन पर सुबह 6:30 बजे पहुंची थी। यह ट्रेन 9:45 बजे यार्ड के लिए रवाना होनी थी। इसी बीच ट्रेन के बी 7 कोच से धुआं उठना शुरू हुआ और देखते ही देखते आग पास के दूसरे कोच बी 6 तक पहुंच गई। इस घटना के बाद सक्रिय हुई रेल टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग को काबू कर लिया है।


इसके साथ ही रेलवे ने घटना के कारणों की जांच के आदेश दिए हैं। रेलवे ने माना है कि यह हादसा काफी बड़ा हो सकता था।गनीमत रही कि हादसे के वक्त ट्रेन प्लेटफार्म पर खड़ी थी और हादसे के वक्त यात्री गाड़ी के अंदर नहीं थे. रेलवे ने हादसे की प्राथमिक वजह तकनीकी खामी बताई है, हालांकि मामले की विधिवत जांच कर रिपोर्ट बनाने के लिए भी कहा गया है।