नर्तकी के साथ स्टेज पर डांस के लिए बराती-सराती में खूनी संघर्ष, एक की मौत, बिना शादी बरात लौटी, लड़की का बाप गिरफ्तार

नर्तकी के साथ स्टेज पर डांस के लिए बराती-सराती में खूनी संघर्ष, एक की मौत, बिना शादी बरात लौटी, लड़की का बाप गिरफ्तार

ROHTAS : बिहार के रोहतास जिले में शादी में मनोरंजन के लिए बुलायी गयी नर्तकियों के साथ स्टेज पर डांस करने को लेकर बराती-सराती में खूनी संघर्ष हो गया. दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले, जिससे बारात में आये एक व्यक्ति की घटना स्थल पर हो गयी. इस खूनी संघर्ष में लड़के के पिता समेत एक दर्जन लोग बुरी तरह घायल हो गये. बारात बिना ब्याह के लौट गयी. अब पुलिस ने लड़की के पिता को गिरफ्तार भी कर लिया है.


रोहतास के नासरीगंज में हुई घटना
मामला बिहार के रोहतास जिले के नासरीगंज यादव टोले की है. गुरूवार की रात यहां दूधनाथ सिंह उर्फ साधू सिंह के घर बारात आयी थी. साधू सिंह की बेटी की शादी होने वाली थी. बगल के ही नोकपरासी से बारात आयी हुई थी. बारात दरवाजे पर आ गयी, वरमाला भी हो गया. लेकिन उसके बाद जो हुआ उससे शादी मातम में बदल गयी.


नाच के दौरान हुआ विवाद
स्थानीय लोगों ने बताया कि दरवाजा लगाने औऱ वरमाला के बाद बारातियों को व्यापार मंडल कार्यालय में भेजा गया. वहीं उनके रात्रि विश्राम की व्यवस्था की गयी थी. बारातियों के स्वागत में नाच का भी इंतजाम किया गया था. लोगों के मुताबिक नाच के दौरान सराती पक्ष के कुछ लोग स्टेज पर चढ़कर नर्तकियों के साथ नाचने लगे. वे अश्लील हरकत में भी कर रहे थे. बारातियों ने उन्हें स्टेज पर से उतरने औऱ नाच में बाधा नहीं डालने को कहा. इसके बाद सराती पक्ष के लोग आग बबूला हो गये और मारपीट शुरू कर दिया.


बिना ब्याह बारात लौटी
सराती पक्ष के लोगों ने लाठी डंडे से बारातियों पर  हमला बोल दिया. बारातियों पर जमकर लाठियां बरसायी गयी. लाठी के वार से काराकाट थाना क्षेत्र के नोखपरासी के रहने वाले 45 वर्षीय ददन सिंह की मौत वहीं हो गयी. सरातियों ने लडके के पिता को भी जमकर पीटा. लड़के के पिता समेत 10 लोग बुरी तरह जख्मी हैं. इसके बाद गुस्साए बराती दूल्हा को साथ लेकर बिना विवाह कराए अपने गांव लौट गए.


लड़की का पिता गिरफ्तार
मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. लड़के के पिता के बयान पर 9 नामजद औऱ 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पुलिस ने लड़की के पिता दूधनाथ सिंह  के साथ एक अन्य व्यक्ति लाल बहादुर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि दूल्हे के पिता ने प्राथमिकी दर्ज कराई है. उसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है. 


उधर लड़की के पिता दूधनाथ सिंह ने बताया कि घटना कैसे हुई उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है. उनके दरवाजे पर रात के लगभग आठ बजे बरात आई थी. बारातियों का भव्य स्वागत हुआ फिर वरमाला की रस्म पूरी की गयी थी. उसके बाद कहां विवाद हुआ इसकी उन्हें कोई खबर नहीं है. स्थानीय थानाध्यक्ष ने बताया कि बराती और सराती दोनों पक्षों ने कोविड नियमों का उल्लंघन किया है. आयोजन की कोई सूचना थाने को नहीं दी गई थी. लिहाजा कोविड नियमों के उल्लंघन का केस अलग से दर्ज किया जायेगा.