बिहार : SSP ने 5 दारोगा को किया सस्पेंड, पंचायत चुनाव से पहले की बड़ी कार्रवाई

बिहार : SSP ने 5 दारोगा को किया सस्पेंड, पंचायत चुनाव से पहले की बड़ी कार्रवाई

MUZAFFARPUR : बिहार में पंचायत चुनाव से पहले मुजफ्फरपुर एसएसपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है. मिली जानकारी के अनुसार, यह कार्रवाई लंबित कांडों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर की गई है. 


मुजफ्फरपुर में कांडों के निष्पादन में लापरवाही बरतने वाले पांच IO पर एसएसपी जयतकांत ने कार्रवाई की है. पांच आइओ को सस्पेंड कर दिया गया है. इसमें सिवाईपट्टी थाना के दारोगा अखिलेश्वर पाठक, गायघाट थाना के दारोगा गोपाल प्रसाद, हथौड़ी थाना के जमादार रत्नेश्वर प्रसाद, जमादार सुनील कुमार, साहेबगंज थाना के जमादार बलिराम राजवंशी शामिल हैं. 


बताया जा रहा है कि सस्पेंशन से पहले एसएसपी ने एक बैठक की थी जिसमें उन्होंने लंबित पड़े कांडों की समीक्षा की थी. समीक्षा के दौरान 12 हजार कांड लंबित पाए गए. इन कांडों के निष्पादन की जिम्मेदारी 28 थानेदारों को दी गई थी जिसमें से 21 थानेदार अपनी जिम्मेदारी पूरी नहीं कर पाए. एसएसपी ने सभी पर नाराजगी जताई. उन्होंने इस महीने दर्ज होने वाले कांडों की तीन गुनी संख्या में लंबित कांड के निष्पादन का टास्क दिया. 


बरुराज थाना में हुई डकैती कांड को अंजाम देने वाले अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए थानेदारों को सूचना जुटाने का निर्देश दिया है. बैठक में सिटी एसपी राजेश कुमार, एएसपी पश्चिमी सैयद इमरान मसूद, एसडीपीओ सरैया राजेश शर्मा, नगर डीएसपी राम नरेश पासवान, डीएसपी मुख्यालय सहित सभी इंस्पेक्टर औए थानेदार मौजूद थे.