एसएसबी की बड़ी कार्रवाई: भारत-नेपाल बॉर्डर से चीनी नागरिक और भारतीय एजेंट को दबोचा

एसएसबी की बड़ी कार्रवाई: भारत-नेपाल बॉर्डर से चीनी नागरिक और भारतीय एजेंट को दबोचा

KISHANGANJ: SSB की 41वीं बटालियन को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसएसबी ने इंडो नेपाल बॉर्डर से एक चीनी नागरिक और एक भारतीय एजेंट को गिरफ्तार किया है। भारतीय एजेंट पर आरोप है कि वह चीनी नागरिक को नेपाल में प्रवेश करा रहा था तभी किशनगंज में भारत-नेपाल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी की नजर दोनों पर पड़ी। एसएसबी ने दोनों को मौके से गिरफ्तार कर लिया और खोरीबाड़ी थाना पुलिस के हवाले कर दिया। 


मिली जानकारी के अनुसार भारत और नेपाल की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एसएसबी ने एक चीनी नागरिक और भारतीय एजेंट को गिरफ्तार किया है। दोनों चोरी छिपे नेपाल जाने की फिराक में थे तभी बॉर्डर पर तैनात 41वीं बीआईटी कर्मियों ने संदेह के आधार पर दोनों को  पूछताछ के लिए रोका गया। पूछताछ के दौरान जब दोनों ने किसी तरह का डॉक्यूमेंट नहीं दिखाया तब एसएसबी ने गिरफ्तार कर लिया। 


गिरफ्तार चीनी नागरिक की उम्र 45 वर्ष है जिसने अपना नाम चोजोर वुसर बताया। चीनी नागरिक ने बताया कि वो अमेरिका का रहने वाला है। वही भारतीय नागरिक ने जब पूछताछ की गयी उसने अपनी उम्र 56 वर्ष बताया और नाम पेमा भुटिया बताया। भारतीय नागरिक पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी का रहने वाला है। एसएसबी ने दोनों को खोरीबाड़ी थाने के हवाले कर दिया है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गयी है।