श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर योगी सरकार ने दी बड़ी सौगात, अब रोपवे से 7 मिनट में ही राधारानी का दर्शन, नहीं चढ़नी होंगी 350 सीढ़ियां

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर योगी सरकार ने दी बड़ी सौगात, अब रोपवे से 7 मिनट में ही राधारानी का दर्शन, नहीं चढ़नी होंगी 350 सीढ़ियां

DESK: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर बड़ी सौगात दी है। मथुरा के बरसाना में 2016 से ही रोपवे का काम चर रहा था। इसके बनने में 8 साल लग गये। 25 करोड़ रुपये की लागत से इसे तैयार किया गया है। अब इस रोपवे का उद्घाटन श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर होने जा रहा है। 


बता दें कि मथुरा के ब्रह्मांचल पर्वत पर श्रीजी मंदिर है जहां तक श्रद्धालुओं को पहुंचने के लिए 350 सीढ़ियां चढ़नी पड़ती थी। जिससे बच्चों और बुजुर्गों को भारी परेशानी होती थी। जिनका ख्याल रखते हुए योगी सरकार ने 210 मीटर लंबा रोपवे शुरू करने जा रही है। अब इसी की माध्यम से श्रद्धालु 7 मिनट में ही राधारानी की मंदिर में पहुंच सकेंगे। 


इस रोपवे का इंतजार श्रद्धालु बेसब्री से कर रहे थे कि कब यह शुरू हो कि सीढ़ी से चढ़ाई करना ना पड़े। अब इंतजार की घड़ी खत्म हो गयी है। राधारानी मंदिर के लिए बरसाना में रोप-वे बनकर तैयार हो गया है। 50 मीटर ऊंचे और 210 मीटर लंबे रोपवे में कुल 12 ट्रालियां लगायी गयी है। जिस पर बैठकर श्रद्धालु राधारानी की मंदिर तक पहुंचेंगे। 


बता दें कि उत्तर प्रदेश में दो रोपवे पहले से है अब तीसरे रोपवे की शुरुआत होने जा रही है। चित्रकूट और विध्यांचल के बाद तीसरा रोपवे मथुरा में बन गया है जिसे श्रद्धालुओं के लिए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन शुरू किया जाएगा। रोपवे पर चढ़ने के लिए 110 रुपये का टिकट लेना होगा। इसे लेकर श्रद्धालुओं में खुशी का माहौल है। 


मथुरा में बने रोपवे पर चढ़ने और राधारानी का दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं ने मन बना लिया है। उम्मीद जतायी जा रही है कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन इस रोपवे पर चढ़ने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ेगी। इसे लेकर श्रद्धालुओं में खासा उत्साह है अब उन्हें 350 सीढियां नहीं चढ़नी पड़ेगी।