स्पीकर विजय सिन्हा ने भूपेंद्र यादव से की मुलाकात, बदलाव की खबरों को किया खारिज

स्पीकर विजय सिन्हा ने भूपेंद्र यादव से की मुलाकात, बदलाव की खबरों को किया खारिज

DELHI : दिल्ली दौरे पर पहुंचे बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने आज सुबह सवेरे केंद्रीय मंत्री और बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव से मुलाकात की है. इस मुलाकात के दौरान में दोनों नेताओं के बीच किन बिंदुओं पर चर्चा हुई है यह तो साफ नहीं हो पाया है लेकिन दिल्ली में भूपेंद्र यादव के आवास से बाहर निकलने के बाद विजय सिन्हा ने बिहार में बदलाव को लेकर किए गए सवालों को खारिज किया है. 


दरअसल, भूपेंद्र यादव से मुलाकात के बाद विजय सिन्हा जब बाहर निकले तो मीडिया ने उनसे बिहार में बदलाव को लेकर चर्चा पर सवाल किया जिसके बाद विजय सिन्हा ने स्पष्ट कर दिया है कि बिहार में क्या आगे होगा या नहीं होगा इससे उन्हें कोई मतलब नहीं है.


विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि भूपेंद्र यादव से उनकी मुलाकात शिष्टाचार भेंट थी. वह बिहार के प्रभारी हैं और 2015 से ही उनके साथ बेहद मधुर संबंध रहे हैं. वह शिष्टाचार के नाते भूपेंद्र यादव से मुलाकात करने आए थे. बिहार में बदलाव को लेकर विजय सिन्हा ने कहा कि यह संगठन के लोगों का विषय है. वह संवैधानिक पद पर हैं लिहाजा किसी भी राजनीतिक सवाल का जवाब नहीं दे सकते. वहीं चुनाव को लेकर किए गए सवाल को भी उन्होंने दरकिनार कर दिया.


विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विजय सिन्हा के साथ जो बर्ताव किया उसे लेकर क्या भूपेंद्र यादव के साथ चर्चा हुई, यह पूछे जाने पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि यह कोई विषय नहीं है. विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि वह हमेशा बस एक बात कहते हैं कि कोई भी घटना जीवन का बस एक पल होता है, जीवन एक किताब की तरह है और किसी पन्ने के लिए किताब को नहीं फाड़ा जाता. लोकतंत्र में कई बार ऐसी स्थिति होती है लेकिन उसे मिल बैठकर हल कर लिया जाता है. विजय सिन्हा ने कहा कि वह आसन पर हैं और सबकी बात सुनना उनका संवैधानिक कर्तव्य है. मेरे लिए पक्ष और विपक्ष दोनों एक समान है.


आपको बता दें कि विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विजय सिन्हा के बीच जो प्रकरण हुआ था उसके बाद लगातार यह चर्चा होती रही कि क्या स्पीकर के पद से विजय सिन्हा को हटा दिया जाएगा. इस बीच विजय सिन्हा पहली बार दिल्ली पहुंचे. उनकी मुलाकात राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी होनी है लेकिन विजय सिन्हा ने इसके पहले बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव से बातचीत की है.