स्पीकर ने लगाई मंत्री को फटकार, हजूर-हजूर करते रह गए सुरेंद्र यादव, नहीं सुनी गई बात

स्पीकर ने लगाई मंत्री को फटकार, हजूर-हजूर करते रह गए सुरेंद्र यादव, नहीं सुनी गई बात

PATNA: विधानसभा के अंदर जिस मुद्दे को लेकर विपक्ष लगातार हंगामा कर रहे थे. इस पूरे मामले पर सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर नोकझोंक हुई. हंगामा शांत हुआ तो विपक्ष के तरफ से विजय सिन्हा लगातार मंत्री से माफी मांगने की मांग कर रहे थे. इस बीच शांति देख बेफिक्र ने प्रश्नकाल की शुरुआत कर दी. उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव प्रश्नकाल का जवाब दे रहे थे. इसी बीच विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा था. इसी दौरान विपक्ष के हंगामे को देखते हुए मंत्री सुरेंद्र प्रसाद यादव अपनी सीट से उठकर बोलने की कोशिश कर रहे थे. अभी पहला ही शब्द कहा था कि हजूर. हजूर. दो बार हजूर हजूर करने के बाद स्पीकर का ध्यान सुरेंद्र यादों पर प्रात उन्होंने जमकर डांट दिया. 


बता दें स्पीकर ने कहा कि बिना आदेश के आप कैसे बोलने के लिए उठ गए. नेता विरोधी दल विजय सिन्हा ने जब यह वाक्य देखा तो वह बोलने लगे कि मंत्री माफी मांगना चाहते हैं उनको बोलने दिया जाए. लेकिन तेजस्वी यादव और सत्तापक्ष के दूसरे सदस्यों ने सुरेंद्र यादव को बैठ जाने का इशारा किया. स्पीकर के डांट के बाद सुरेंद्र यादव अपने जगह पर तो बैठ गए हैं लेकिन विपक्ष में बैठे सदस्य सदन से वाकआउट करने की चेतावनी देने लगे. 


विजय सिन्हा और स्पीकर में इस बात को लेकर बहस होने लगी कि वह बोलने की इजाजत सुरेंद्र यादव को क्यों नहीं दे रहे हैं. स्पीकर नए नेता विरोधी दल को साफ कर दिया कि बिना आसन के इजाजत का कोई नहीं बोल सकता है. आसन के इंकार के बाद विपक्ष के तरफ से वाकआउट करने का फैसला हुआ और नेता विरोधी दल विजय सिन्हा ने बीजेपी विधायकों को सदन से बाहर जाने का इशारा किया. और बीजेपी ने सदन को वर्क आउट कर बाहर निकल गई.