स्पीकर चुनाव: I.N.D.I.A को मिला ममता का साथ: वोटिंग से पहले राहुल ने TMC चीफ को मनाया, सामने आई थीं नाराजगी की बातें

स्पीकर चुनाव: I.N.D.I.A को मिला ममता का साथ: वोटिंग से पहले राहुल ने TMC चीफ को मनाया, सामने आई थीं नाराजगी की बातें

DELHI: लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव में इंडी गठबंधन को अब ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी का साथ मिलता दिख रहा है। सियासी गलियारे में इस बात की चर्चा है कि राहुल गांधी ने नाराज ममता बनर्जी का मना लिया है और अब टीएमसी के सांसद विपक्ष के स्पीकर उम्मीदवार के.सुरेश को वोट करेंगे। पहले टीएमसी ने स्पीकर चुनाव में उम्मीदवार उतारने के फैसले को एकतरफा करार दिया था।


दरअसर, स्पीकर चुनाव को लेकर ममता बनर्जी की सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी ने बुधवार की शाम स्पीकर चुनाव में उम्मीदवार उतारने के कांग्रेस के फैसले पर सवाल उठाए थे और कहा था कि हमें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है और के.सुरेश को उम्मीदवार बनाने का फैसला एकतरफा है। ऐसे में उस वक्त कहा जा रहा था कि वोटिंग के दौरान टीएमसी के सांसद कांग्रेस को गच्चा दे सकते हैं।


हालांकि अब कहा जा रहा है कि राहुल गांधी ने ममता बनर्जी को मना लिया है। कहा जा रहा है कि राहुल गांधी ने स्पीकर चुनाव को लेकर ममता बनर्जी से करीब 20 मिनट तक बात की और ममता राजी हो गई हैं। ममता की नाराजगी की खबरें आने के बाद मंगलवार की शाम राहुल गांधी ने ममता बनर्जी से बात की थी। इसके बाद इंडी गठबंधन की बैठक हुई, जिसमें ममता बनर्जी भी शामिल हुईं थीं।