सोनियां से मुलाकात के बाद बोले लालू-नीतीश..देश से BJP को भगा कर रहेंगे

सोनियां से मुलाकात के बाद बोले लालू-नीतीश..देश से BJP को भगा कर रहेंगे

DELHI: मिशन 2024 के तहत राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज रविवार की शाम कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनियां गांधी से मिले। इस दौरान इन नेताओं ने 2024 लोकसभा चुनाव के मुद्दे पर बातचीत की। विपक्षी दलों को एकजुट करने पर चर्चा हुई। सोनियां गांधी से मुलाकात के बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साक्षा प्रेस कॉन्फ्रेंस की।


मीडिया को संबोधित करते हुए दोनों नेताओं ने कहा कि 2024 के चुनाव में बीजेपी को केंद्र से विदा करेंगे। जिस तरह से बिहार में बीजेपी को विदा किया गया है इसकी चर्चा पूरे देश में हैं। अभी काँग्रेस के संगठन का चुनाव होने वाला है। इसलिए अब 12 दिन बाद दोनों नेता एक बार फिर सोनियां गांधी से मिलेंगे जिसके बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी। 


सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद लालू प्रसाद यादव ने कहा कि सोनियां जी से हमलोगों ने आग्रह किया कि आप सबसे बड़ी पार्टी है आप सबको बुलाईये इकट्ठा होकर बात कीजिए और 2024 के चुनाव में बीजेपी को विदा कीजिए। जिसका जवाब देते हुए सोनिया ने कहा है कि संगठन का चुनाव कुछ दिनों में होने वाला है। 12 दिन बाद आपलोगों से हम फिर मिलेंगे।


लालू प्रसाद ने कहा कि भाजपा के खिलाफ तो कांग्रेस पार्टी लगातार लड़ रही है। देश तानाशाही की ओर जा रहा है। बीजेपी से कोई डरने वाला नहीं है। हमलोग फिर सोनियां गांधी से मिलेंगे। लालू ने कहा कि भाजपा को हटाना है देश को बचाना है। वहीं मुस्कुराते हुए लालू यादव कहते है कि बीजेपी को पच नहीं रहा है। जिस तरह से बिहार से बीजेपी को विदा किये वही काम 2024 में भी करेंगे। देश से बीजेपी को भगा कर रहेंगे।


वहीं नीतीश कुमार ने कहा कि हमलोगों की जिन पार्टियों से बातचीत होती है। हमलोग तो यही परामर्श देते है कि सब कोई साथ मिलकर चलिएगा। नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि देश में अनेक दलों को एकजुट होना है देश की प्रगति के लिए काम करना है। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष का चुनाव होना है उसके बाद ही कोई बात होगी। कांग्रेस के संगठन के चुनाव के बाद आगे की रणनिती तय की जाएगी। 


वहीं सीमांचल दौरे के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि देश में एक बार फिर मोदी जी प्रधानमंत्री बनेंगे। अमित शाह के इस बयान पर नीतीश कुमार ने कहा कि जब हमलोग पूर्णिया में मीटिंग करेंगे तो उस दिन बहुत सारी चीज बता देंगे। अमित शाह की बातों का कोई मतलब नहीं। ऐसी चीजों को वेल्यू देने की जरूरत नहीं है।