बिहार में चुनाव के बीच सोनिया ने मोदी सरकार पर बोला हमला, गांधी का चेहरा दिखा भय करते हैं पैदा

बिहार में चुनाव के बीच सोनिया ने मोदी सरकार पर बोला हमला, गांधी का चेहरा दिखा भय करते हैं पैदा

PATNA: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर एक बार फिर हमला बोला हैं. सोनिया ने कहा कि भय का माहौल बनाकर केंद्र सरकार चल रही है. पीएम मोदी का नाम लिए बना सोनिया ने कहा कि कुछ लोग महात्मा गांधी का नाम जोरशोर से लेते हैं, लेकिन उनके आदर्शों को चूर-चूर कर रहे हैं. 

गांधी का विचार कांग्रेस की आत्म

सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस के लिए महात्मा गांधी की विचार कांग्रेस के लिए आत्मा है. उनके राष्ट्र का विकास का मतलब था कि देश के एक-एक गरीब तक विकास पहुंचे. न की कुछ खास वर्ग को फायदा पहुंचे. चंपारण में कुछ लोग नील की खेती कर मलामाल हो रहे थे, लेकिन गरीबों का शोषण होता है. जिसके कारण उन्होंने आंदोलन किया.

मनरेगा का उड़ाते थे मजाक

सोनिया ने कहा कि कांग्रेस ने देश के ग्रामीण क्षेत्रों में बेरोजगारी कम करने के लिए मनरेगा को लेकर काम किया. इसका मजाक उड़ाते थे, लेकिन आज लॉकडाउन में बेरोजगार हुए लोगों को रोजगार बना है. सोनिया गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी के लिए सत्य ईश्वर है. कांग्रेस पार्टी ने इस सत्य को अपने नीतियों में शामिल किया है. कांग्रेस ने सरकार में रहने के दौरान किसी भी नेता पर आरोप लगा तो तुरंत कार्रवाई की गई. लेकिन आज इसका उलटा हो रहा है. आज भ्रष्टाचार से लड़ने वाले सूचना के अधिकार के कानून को कमजोर कर दिया गया है. इसका जवाब नहीं मिलेगा. इसको आप बेहतर समझ रहे हैं.

बेगुनाहों पर हो रहा जुर्म

सोनिया ने कहा कि यूपीए ने महिलाओं और गरीबों से जुड़े कानूनों को मोदी सरकार ने कमजोर कर दिया है. महात्मा गांधी अहिंसा के पूजारी थे. आज कुछ लोग गांधी जी का नाम तो जोरशोर से लेते हैं. लेकिन उनके आदर्शों को चूर-चूर कर देते हैं. आज समाज में अराजकता है. बेगुनाहों पर जुर्म हो रहा है. कुछ लोग भावना भय के बल पर सरकार चला रहे हैं. आप सही निर्णय लेकर सत्य के रास्ते पर चलते हुए लड़ना होगा. यही महात्मा गांधी की सच्ची श्रद्धांजलि होगी. बिहार की महान भूमि को नमन करती हूं.