सोनिया गांधी के आवास पर बैठक शुरू, कई वरिष्ठ नेता भी पहुंचे

सोनिया गांधी के आवास पर बैठक शुरू, कई वरिष्ठ नेता भी पहुंचे

DELHI : कांग्रेस के अंदरूनी कलह और अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने आवास पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक शुरू कर दी है. इस बैठक में गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, मनीष तिवारी, शशि थरूर और कई अन्य नेता शामिल हैं. बैठक में पार्टी नेताओं की शिकायतें, आगामी चुनावों की रणनीति और पार्टी अध्यक्ष पर चर्चा होगी. 


बता दें कि अगस्त महीने में गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और कपिल सिब्बल समेत कांग्रेस के 23 नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी के लिए सक्रिय अध्यक्ष होने और व्यापक संगठनात्मक बदलाव करने की मांग की थी. इन्हीं मुद्दों को लेकर आज पार्टी के नेताओं की सोनिया गांधी से वार्ता हो रही है. 


सूत्रों का यह भी कहना है कि इन नेताओं की सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सुलह की गुंजाइश बढ़ सकती है. इस बैठक से एक दिन पहले शुक्रवार को पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस के 99.99 फीसदी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की भावना है कि राहुल गांधी एक बार फिर से पार्टी का नेतृत्व करें. उन्होंने यह भी कहा कि सोनिया के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक के दौरान संगठन समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी.