सोनपुर मेले की थियेटर डांसर का अपहरण, 2 लाख फिरौती मांगने वाला अपराधी गिरफ्तार, मौके से भागकर रुपल ने बचाई अपनी जान

सोनपुर मेले की थियेटर डांसर का अपहरण, 2 लाख फिरौती मांगने वाला अपराधी गिरफ्तार, मौके से भागकर रुपल ने बचाई अपनी जान

VAISHALI: सोनपुर मेला में लगे थियेटर की एक डांसर से पहले दोस्ती की फिर उसे हाजीपुर घुमाने का झांसा दिया और अपहरण कर लिया। डांसर को अगवा कर उसे एक कमरे में बंद कर दिया और परिजनों से दो लाख की फिरौती मांगने लगे। बाप और बेटा दोनों मिलकर यह काम कर रहा था। इस बार दोनों ने रुपल को अपना निशाना बनाया। लेकिन रुपल ने हिम्मत से काम लिया और किसी तरह वहां से निकलकर भागी और सीधे सराय थाने पहुंच गयी। थाने में पहुंचकर उसने सराय थानाध्यक्ष मनीभूषण कुमार को आपबीती सुनाई जिसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दोनों अपहर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। 


घटना के संबंध में थियेटर डांसर रूपल ने थाने में आवेदन दिया है। उसका कहना है कि सोनपुर मेले में उसकी मुलाकात वैशाली के सराय थाना क्षेत्र के मणिभकुरहर गांव निवासी नरेश कुमार ठाकुर के बेटे घनश्याम ठाकुर से हुई थी। इस दौरान दोनों के बीच जान पहचान हो गयी। जिसके बाद घनश्याम ठाकुर उसे अक्सर फोन करने लगा। वैशाली गढ़ एवं शिव मंदिर दिखाने की जिद करने लगा। उसने जाने से मना भी किया लेकिन वह जिद पर अड़ा हुआ था। उसकी जिद के आगे झुकना पड़ गया। जब वह घुमने के लिए तैयार हुई तो वो कार लेकर सोनपुर मेले में पहुंच गया। जिसके बाद कार में बिठाकर उसे वैशाली गढ़ स्थित चतुर्मुखी महादेव मंदिर का दर्शन कराने गया। शाम होने पर जब सोनपुर मेले में लौटने की बात कही तो कहने लगा कि इतनी जल्दी क्या है खाना खाकर चलते हैं। 


फिर वो उसे खाना खिलाने होटल में ले गया। खाना खिलाने के बाद कहने लगा कि एक दोस्त इंतजार कर रहा है उससे मिलते ही तुम्हे सोनपुर मेला में छोड़ देंगे। लेकिन रूपल ने कहा कि पहले मुझे सोनपुर मेला छोड़ दो उसके बाद अपने दोस्त से मिलने चले जाना। लेकिन वह उसकी एक ना सुनी और उसे लेकर मणिमकुरहर स्थित अपने घर के दालान में ले गया। जहां पहले से रविन्द्र राय पिता वासुदेव राय ग्राम गुरमिया थाना करताहां, सोनू  मिश्रा पिता पिता प्रभु मिश्रा ग्राम बिररा थाना काजीपुर, दीप कुमार पिता अरविन्द कुमार ठाकुर ग्राम मणिभकुरहर बाबा टोला थाना सराय, नरेश कुमार ठाकुर पिता स्व० परिक्षण ठाकुर ग्राम मणिभकुरहर थाना सराय मैौजूद थे। 


घनश्याम के दोस्तों ने सबसे पहले उसका मोबाइल छीन लिया और उसे एक कमरे में बंद कर दिया। जब उसने इसका विरोध किया तो उसकी जमकर पिटाई कर दी गई। फिर 2 लाख रुपया फिरौती की मांग घर में करने लगा। रात में दलान के कमरे में ताला बंद कर सभी सो गये। तभी मौका पाकर उसने नरेश ठाकुर के तकिये के नीचे रखे चाबी को निकाला और दरवाजा खोलकर वहां से भागी। पीड़िता ने पूरी बात पुलिस को बतायी जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल दोनों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी में पुलिस जुटी है।