सोनभद्र के बाद यहां मिला सोना, देखिये तस्वीरें

सोनभद्र के बाद यहां मिला सोना, देखिये तस्वीरें

Tamil Nadu :भारत में सोने का खजाना भारी मात्रा में छिपा है ऐसा पहले हम सुनते थे लेकिन अब ये साबित भी हो चुका है. जब से उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में भारी मात्रा में सोने का प्राचीन खजाना मिलने की खबरें सामने आई है. भले ही अभी वो अनुमानित खजाना ना मिला हो लेकिन तमिलनाडु में सोने का एक पुराना खजाना जरूर मिल गया है. बता दें , ये पुराना खजाना एक मंदिर के आसपास खुदाई के दौरान मिला है.

मामला तमिलनाडु में तिरुचिरापल्ली के रुवनाईकवल स्थित जंबुकेश्वर मंदिर का है, जहां मंदिर का कुछ काम चल रहा था. जिस दौरान वहा खुदाई की जा रही थी. खुदाई के दौरान व 7 फीट लम्बी गहराई में एक तांबे का मटका मिला।  वही उस मटके में 1.17  किलो के वजन का लगभग 506 सोने के सिक्के मिले। 


एक न्यूज़ एजेंसी ने इस सोने के सिक्के की तस्वीरें शेयर की है।  जिसमें देखा जा सकता है कि एक मटका है जिसमें काफी चमकदार सोने का सिक्का भरा हुआ है और इस सिक्के पर अरबी भाषा में कुछ लिखा हुआ है. .वह मौजूद लोगों ने बताया कि सभी सिक्के का सामान आकार है जबकि एक अन्य सिक्का बाकी सिक्कों से बड़ा है.


वही मंदिर प्रशासन को इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने जब इन सिक्कों की जांच करवाई तो ये सिक्के 1000 से 1200 साल पुराने बताया गया.  इनकी अनुमानित कीमत करीब 68 लाख रुपए आंकी गई है. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सिक्कों से भरा घड़ा अपने कब्जे में ले लिया है। 

                                                                                                                  

 बता दें , घड़े में जो सोने के सिक्के मिले हैं, उन पर अरबी भाषा में कुछ लिखा हुआ है, फिलहाल सिक्कों की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है.