सोशल मीडिया पर हिंदू देवी-देवताओं को गाली देने वाला युवक गिरफ्तार, मुर्गा दुकानदार का स्टाफ निकला हबीब राइन

सोशल मीडिया पर हिंदू देवी-देवताओं को गाली देने वाला युवक गिरफ्तार, मुर्गा दुकानदार का स्टाफ निकला हबीब राइन

ROHTAS: सोशल साइट्स ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम के जरिये हिंदू देवी-देवताओं के नाम से पेज बना गंदी-गंदी गालियां पोस्ट करने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस युवक की पहचान रोहतास के करगहर निवासी हबीब राईन के रूप में हुई है। जिसे पुलिस ने उसके सही ठिकाने पर पहुंचा दिया है। 


हबीब राईन सोशल मीडिया के माध्यम से हिंदू देवी-देवताओं को गंदी-गंदी गालियां लिखता था। इतना ही नहीं हिंदू देवी-देवताओं के नाम पर आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए कई पेज भी चलाता था। इंस्टाग्राम , ट्विटर और फेसबुक के माध्यम से लगातार हिंदुओं को टारगेट करने वाला पोस्ट डालता था। इस संबंध में सोशल मीडिया से जुड़े लोगों ने हबीब राइन के पोस्ट को रोहतास पुलिस को टैग करते हुए इस पर कार्रवाई की मांग कर दी। फिर क्या था हरकत में आई रोहतास पुलिस ने उसे करगहर थाना इलाके से धर दबोचा।  


रोहतास एसपी ने की कार्रवाई

रोहतास एसपी ने विनीत कुमार ने मीडिया को इस बात की जानकारी दी। कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न करने की कोशिश की जा रही थी। जिसकी जानकारी मिलते ही कार्रवाई की गई। हबीब राइन को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके मोबाइल को जब्त कर लिया गया है। जिससे तमाम जानकारी ईकट्ठा की जा रही है। एसपी ने बताया है कि आरोपी हबीब राइन की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस उसके खिलाफ FIR करेगी। जिसके बाद कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी।


मुर्गा दुकानदार का स्टाफ है हबीब राइन

20 - 21 साल का युवक हबीब राईन करगहर बाजार में मुर्गा दुकान में काम करता था। इस दौरान उसने टि्वटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर अपने पोस्ट के माध्यम से आपत्तिजनक बातें लिखा करता था। खासकर हिंदू देवी-देवताओं को टारगेट कर उसने कई पोस्ट डाले हैं। बता दें कि कई आपत्तिजनक पोस्ट को उसने बाद में डिलीट भी कर दिया लेकिन रोहतास पुलिस की साइबर सेल इसकी जांच कर रही है। अब उसे जेल भेजा जा रहा है।