एसके मंडल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स का नेशनल स्कॉलरशिप एग्जाम, हजारों छात्र-छात्रएं हुए शामिल

एसके मंडल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स का नेशनल स्कॉलरशिप एग्जाम, हजारों छात्र-छात्रएं हुए शामिल

PATNA : शिक्षा के क्षेत्र में प्रसिद्ध एसके मंडल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स, पटना द्वारा रविवार को बिहार के मेघावी छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए "राष्ट्रीय स्तर पर छात्रवृत्ति प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया। जिसमें एसके मंडल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स द्वारा संचालित शिक्षण संस्थानों में नामांकन के लिए हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं शामिल हुए। बिहार के विभिन्न जिलों में 10 केन्द्रों पर परीक्षा आयोजित की गई।


राष्ट्रीय स्तर पर छात्रवृत्ति प्रवेश परीक्षा को लेकर सभी छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह दिखा। आगामी 15 अक्टूबर को परीक्षा के नतीजे घोषित किए जाएंगे। इसके बाद 21 अक्टूबर को सफल उम्मीदवारों के प्रमाण-पत्र की जांच की जाएगी। प्रमाण पत्रों की जांच के बाद मेरिट के आधार पर नामांकन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी, जिसमें छात्रों को परीक्षा में प्राप्त अंक के आधार पर नामांकन में छात्रवृत्ति प्रदान की जायेगी। इस बात की जानकारी संस्था के अध्यक्ष श्री एसके मंडल ने दी।


उन्होंने बताया कि उनकी संस्था द्वारा बिहार में कई जगहों पर शिक्षण संस्थान संचालित किए जा रहे हैं। समस्तीपुर में कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग एण्ड पारामेडिकल साइंसेज, समस्तीपुर में उपलब्ध कोर्स एएनएम, ड्रेसर, डीएम एलटी, ओटी असिस्टेंट, बीपीटी वीओटी बीएचएम, डी फार्मा कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ आईटी एण्ड मैनेजमेंट, समस्तीपुर में उपलब्ध कोर्स- बीसीए, बीबीए, बीएमसी विद्यापति इन्स्टीच्यूट ऑफ हायर एजुकेशन, समस्तीपुर में उपलब्ध कोर्स बीपीटी बीओटी, बीएचएम, बीएम एलटी ऑप्लमिक असिस्टेट, ओटी असिस्टेंट, डीएमएलटी ईसीजी, ड्रेसर के कोर्स उपलब्ध हैं।


कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन, मधेपुरा में उपलब्ध कोर्स- एएनएम, बीपीटी, बीएचएम, डीएम एलटी ड्रेसर जबकि कृष्णा इन्स्टीच्यूट ऑफ पारामेडिकल साइंसेज, पूर्णियों में उपलब्ध कोर्स- बीपीटी, बीएचएम बीएम एलटी वहीं कृष्णा इन्स्टीच्यूट ऑफ हायर एजुकेशन, पटना में उपलब्ध कोर्स- बीपीटी, बीएचएम, बीओटी बीएम एलटी डीएम एलटी ओटी असिस्टेंट ड्रेसर इन सभी संस्थानों में नामांकन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर छात्रवृति प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया है।किसी भी तरह की सहायता या अधिक जानकारी के लिए 9771347996/ 9341072401 पर सम्पर्क कर सकते हैं। 


एसके मंडल ने बताया कि संस्थान में संचालित सभी कोर्स व्यवसायिक कोर्स हैं, जिसमें प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरान्त रोजगार मिलना निश्चित है। इस छात्रवृति योजना से सभी संस्थानों को मिलाकर लगभग 100 छात्र-छात्राओं को निःशुल्क प्रशिक्षण दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि बिहार के छात्र-छात्राओं को अब राज्य से बाहर जाने की कोई जरूरत नही है, क्योंकि बिहार में सभी तरह के प्रशिक्षण कोर्स उपलब्ध हैं। संस्थान में शिक्षा के साथ-साथ छात्र-छात्राओं के सर्वागीण विकास पर भी ध्यान दिया जाता है ताकि भविष्य में रोजगार में भी उन्हें कोई परेशानी नही हो।