सीवान बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी सगीर गिरफ्तार, पूछताछ जारी

सीवान बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी सगीर गिरफ्तार, पूछताछ जारी

SIWAN: हुसैनगंज थाना क्षेत्र के जुड़कर गांव में रविवार की दोपहर हुए बम ब्लास्ट मामले में मुख्य आरोपी सगीर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिससे पुलिस पूछताछ में जुटी है। घटना के तमाम बिंदुओं की पुलिस फिलहाल जांच कर रही है। 


गौरतलब है कि रविवार को जुड़कर गांव में बम विस्फोट की घटना हुई थी। जिसमें पिता विनोद मांझी और 2 वर्षीय पुत्र सत्यम गंभीर रूप से घायल हो गया था। बम ब्लास्ट की घटना के बाद पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही थी। इस दौरान पुलिस ने मुख्य आरोपी सगीर के घर पर छापेमारी की इस दौरान पहले 3 महिला को हिरासत में लिया गया। महिलाओं की निशानदेही पर मुख्य अभियुक्त सगीर को पुलिस ने धड़ दबोचा।  


हुसैनगंज के थानाध्यक्ष राम इकबाल प्रसाद ने बताया कि कल से ही छापेमारी चल रही थी और इस दौरान पता चला कि मुख्य आरोपी सगीर सरकारी अस्पताल में अपना इलाज करा रहा है। क्योंकि ब्लास्ट के दौरान वह भी घायल हो गया था। फिर क्या था पुलिस हरकत में आई और अस्पताल से उसे गिरफ्तार कर थाने ले गयी। थाने में उससे पूछताछ की जा रही है। हालांकि इस मामले का खुलासा अब तक नहीं हो सका है। घटना के पीछे के कारणों का पता लगाने में पुलिस जुटी है। पुलिस तमाम बिंदुओं पर जांच कर रही है ऐसी उम्मीद जतायी जा रही है कि जल्द ही इस पूरे मामले का खुलासा पुलिस करेगी।


गौरतलब है कि सीवान जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के जुड़कन गांव में बम धमाके में दो लोग घायल हो गए थे। घायलों की पहचान विनोद मांझी और सत्यम के रूप में की गई थी। सत्यम की उम्र महज 2 साल है तो जो विनोद मांझी का बेटा है। इस घटना के बाबत बताया गया था कि विनोद मांझी बाजार से आ रहा था तभी इसी दौरान किसी ने झोले में लाकर उसे बम थमा दिया। जो कुछ ही देर बाद ब्लास्ट हो गया।