सितारों की अधूरी मोहब्बत, जिसे रियल लाइफ में नहीं मिला मुकाम

सितारों की अधूरी मोहब्बत, जिसे रियल लाइफ में नहीं मिला मुकाम

DESK : फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसी ऑन स्क्रीन जोड़ियां हैं जो अपने केमिस्ट्री को लेकर मशहूर हैं. इनका ऑफ स्क्रीन केमिस्ट्री का भी कोई जवाब नहीं है. ये जोड़ी रियल लाइफ में भले ही एक न हो पाई, पर लोगों के दिलों में हमेशा-हमेशा के लिए इन्होंने अपना छाप छोड़ दिया है. 

यहां हम आपको उन कपल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका आगाज तो बहुत ही बढ़िया हुआ मगर वे अंजाम तक नहीं पहुंच पाएं. उन अधूरी जोड़ियों के बारे में जो अधूरी रह कर भी अमर हो गई. 

1.राज कपूर-नरगिस
कहा जाता है कि राज कपूर और नरगिस की केमिस्ट्री ऑनस्क्रीन जितनी खूबसूरत थी उतनी ही ऑफस्क्रीन भी थी. दोनों एक दूसरे से बेपनाह प्यार करते थे मगर इनका प्यार मुकम्मल ना हो सका. इसके पिछे की वजह बताई जाती है कि राजकपूर पहले से शादीशुदा थे. कुछ समय बाद नरगिस को सुनील दत्त से प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली. इसी तरह से राज कपूर और नरगिस की जोड़ी अधूरी रह गई. 

2.गुरु दत्त-वहीदा रहमान
गुरु दत्त और वहीदा रहमान की जोड़ी की दास्तां काफी ट्रैजिक है. दोनों एक दूसरे से बेपनाह प्यार करते थे पर उनके प्यार का अंत गलतफहमियों की वजह से हो गया. 

3. अमिताभ बच्चन-रेखा
अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी सिल्वर स्क्रीन की श्रेष्ठ जोड़ी मानी जाती है. इसे आज भी लोग उतना ही पसंद करते हैं. कहा जाता है कि अमिताभ और रेखा के बीच प्यार का सिलसिला शुरू भी 'सिलसिला' मूवी  के दौरान हुआ था. दोनों एक दूसरे के प्यार में पागल थे. मगर कुछ समय बाद दोनों का रिश्ता बिगड़ गया और फिर अमिताभ बच्चन ने जया से शादी कर ली और रेखा अमिताभ की जोड़ी अधूरी रह गई.  

4. संजय दत्त- माधुरी दीक्षित
संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की प्रेम कहानी भी एक समय खूब चर्चा में रही है. कहते हैं दोनों एक दूसरे के प्यार में पागल थे. मूवी के बाद अक्सर दोनों साथ देखे जाते थें. मगर संजय दत्त की पर्सनल लाइफ दोनों के रिश्ते के बीच आ गई. पहले से शादीशुदा संजय दत्त को माधुरी ने शादी के लिए हां नहीं बोला और दोनों के रास्ते अलग-अलग हो गए. 

5.सनी देओल-डिंपल कपाड़िया
सनी देओल और डिंपल कपाड़िया की प्रेम कहानी भी एक समय खूब चर्चा में रह चुकी है. दोनों की ऑफ स्क्रीन जोड़ी भी काफी हिट रही थी. मगर यहां भी सनी देओल का पहले से शादीशुदा होना दोनों के रिश्तों पर भारी पड़ गया. सनी देओल ने ही कभी भी इस रिश्ते के लिए हां नहीं किया. 

6. सलमान खान-ऐश्वर्या राय बच्चन
हाल के दिनों की प्रेम कहानी में सलमान खान और ऐश्वर्या राय की जोड़ी का नाम इस लिस्ट में सबसे ट्रेंडिंग है. हम दिल दे चुके फिल्म के दौरान दोनों एक दूसरे के बेहद पास आ गए थे. बात दोनों के शादी तक जा पहुंची थी. मगर ऐश्वर्या राय ने सलमान खान पर मारपीट का आरोप लगाया और दोनों अलग हो गए.